G20 Summit: डिनर की गेस्‍ट लिस्‍ट में मल्लिकार्जुन खड़गे को शामिल न करने पर बोले चिदंबरम- जहां लोकतंत्र नहीं वहां कोई विपक्ष नहीं

G20 Summit: कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा केवल उन देशों में हो सकता है, जहां लोकतंत्र नहीं, या कोई विपक्ष नहीं।

0
52
G20 Summit: Opposition Leader Kharge news
G20 Summit and Opposition of India

G20 Summit: जी20 समिट के दौरान डिनर की गेस्‍ट लिस्‍ट में कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को शामिल न किए जाने को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर हो गया है।
इस मसले पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा केवल उन देशों में हो सकता है, जहां लोकतंत्र नहीं, या कोई विपक्ष नहीं। मुझे उम्‍मीद है कि अभी इंडिया यानी भारत उ‍स स्थिति में नहीं पहुंचा है, जहां लोकतंत्र और विपक्ष का अस्तित्‍व खत्‍म हो जाएगा।

चिदंबरम ने आगे कहा कि मैं कल्‍पना भी नहीं कर सकता, कि दूसरे लोकतांत्रिक देश की सरकार विश्‍व नेताओं के लिए राजकीय रात्रिभोज में विपक्ष के नेता को आमंत्रित नहीं करेगी।

G20 Summit:क्‍या बोले संजय राउत?

दूसरी तरफ शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने कहा कि आपने मनमोहन सिंह को डिनर में बुलाया है, आपको मालूम है कि मनमोहन सिंह की तबीयत ठीक नहीं है। वह नहीं आने वाले हैं।
विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को नहीं बुलाया। अगर लोकतंत्र में विपक्ष के नेता को स्थान नहीं है तो यह तानाशाही है।कहा कि साल 2024 में हमारी सरकार आएगी, लेकिन हम सत्ता में रहेंगे तो यह गलती हम नहीं करेंगे। अगर मोदी जी विपक्ष के नेता होंगे तो उन्हें भी न्योता दिया जाएगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here