Chandigarh Strike: चंडीगढ़ में बिजली कर्मचारियों की 3 दिन की हड़ताल, कई क्षेत्रों में बत्ती गुल

0
536
Chandigarh Strike
Chandigarh Strike

Chandigarh Strike: निजीकरण के विरोध में Chandigarh के बिजली विभाग के कर्मचारियों ने तीन दिन की हड़ताल शुरू की है। जिसके कारण शहर के कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। बिजली न होने के कारण स्थानीय निवासियों को बहुत दिक्‍कत आ रही है। Manimajra के मॉडर्न हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के एक निवासी ने कहा कि उनके क्षेत्र में आधी रात के बाद बिजली बंद हो गई और अभी तक बत्‍ती नहीं आई है। इसी तरह सेक्टर 30-ए, 46 और 28-डी के निवासियों की फरियाद है कि उनके क्षेत्र में सुबह 4 बजे से बिजली नहीं है।

Chandigarh Strike
Chandigarh Strike

बता दें कि Chandigarh Strike के कारण सेक्टर 40 में भी लाइट नहीं थी और सेक्टर 38-बी, 24, 46, 41, 42 और 9 के निवासियों को भी ब्लैकआउट का सामना करना पड़ा। सेक्टर 9 के एक निवासी ने कहा कि जब उसने Complaint Number पर कॉल किया तो कोई जवाब नहीं मिला, जबकि अन्य दो नंबर व्यस्त थे।

Chandigarh Strike के कारण लोगों को हो रही है परेशानी

बिजली न होने के कारण कई जगह पानी की सप्‍लाई भी नहीं हो पा रही है। MHC में रहने वाली अनीता धवन ने कहा कि सुबह से पानी भी नहीं आया क्योंकि 12.15 बजे से बिजली नहीं थी। वहीं प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए सेक्टर 40 के एक निवासी ने कहा कि प्रशासन ने दावा किया था कि बिजली की सप्‍लाई के लिए पूरी व्यवस्था की जाएगी, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

Chandigarh Strike: Privatisation के विरोध में 3 दिन की हड़ताल

Chandigarh Strike1
Chandigarh Strike

Chandigarh में UT Powermen Union ने बिजली विभाग के प्रस्तावित निजीकरण (Privatisation) के खिलाफ 22 फरवरी से तीन दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। कर्मचारियों को डर है कि इस कदम से उनकी सेवा शर्तों में बदलाव होगा, साथ ही बिजली के दाम भी बढ़ेंगे। बता दें कि देश की कई राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय कर्मचारी संघ कर्मियों के समर्थन में सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here