Honda City eHEV अगले महीने भारत में होगी लॉन्‍च, 26.5 kmpl का है माइलेज, जानें सभी फीचर्स

0
248
Honda City eHEV
Honda City eHEV

होंडा कार्स ने आज अपनी नई कार Honda City eHEV का अनावरण भारत में किया है। होंडा की ई: एचईवी पहली ऐसी कार है। जिसमें एक हाइब्रिड इंजन है। मतलब इस कार में इलेक्ट्रिक मोड और इंटरनल कम्बशन इंजन का कॉम्बिनेशन है। बता दें कि नई Honda City Hybrid, ZX वेरिएंट में उपलब्ध है।

Honda City eHEV
Honda City eHEV

होंडा की कार ऐसे समय में लॉन्च हुई है। जब भारत सरकार प्रदूषण मुक्‍त यातायात पर जोर दे रही है। बता दें कि Honda City eHEV ठीक ऐसा करती है। गौरतलब है कि होंडा की कारें भारत में सबसे ज्‍यादा बिकती हैं। इसलिए कार निर्माता कंपनी ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है।

Honda City eHEV
Honda City eHEV

ऐसे हैं Honda City eHEV के फीचर्स

होंडा की इस नई कार के फीचर्स की बात करें तो इसका 1.5-लीटर का एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन है। कार का इंजन बैटरी को चार्ज करने के लिए जनरेटर के रूप में कार्य करता है, जबकि यह शुद्ध ईवी मोड या आईसीई मोड पर भी चल सकता है। बता दें कि यह कार 26.5 किमी/लीटर का माइलेज देती है और इसकी टॉप स्‍पीड 176 किमी/घंटा तक पहुंच सकती है।

Honda City eHEV
Honda City eHEV

सुरक्षा के लिहाज से कार में कोलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, रोड डिपार्चर मिटिगेशन, लेन कीप असिस्ट, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटो हाई बीम फंक्शन के साथ व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक हैंड ब्रेक और छह एयरबैग हैं। बता दें कि अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं। तो इसकी बुकिंग आज से होंडा डीलरशिप और ऑनलाइन पर शुरू हो गई है। हालांकि कार मई 2022 से मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here