UP News: अस्‍पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, भर्ती प्रसूताओं को दिया जा रहा एक्सपायरी डेट वाला दूध

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रसव के लिए जिला महिला अस्पताल में भर्ती महिलाओं की सेहत के लिए दूध देने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है।

0
223
UP News
UP NewsUP News

सरकार स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं के प्रति कितनी सजग है? इसका अंदाजा इसकी सेवाओं को देखकर लगाया जा सकता है। उत्‍तर प्रदेश के बलिया स्थित महिला अस्‍पताल में अस्‍पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है।यहां भर्ती महिला मरीजों को एक्‍सपायरी डेट वाला दूध बांट दिया गया।
पूरी घटना सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अस्‍पताल की सीएमएस की ओर से सप्‍लाई करने वाले वेंडर के खिलाफ एक जांच कमेटी का गठन कर दिया गया है। वेंडर से स्पष्टीकरण मांगने के साथ उसे ब्लैक लिस्ट करने के लिए नोटिस भी जारी किया गया है।

expired milk 4
Balia Hospital

UP News: सरकार की ओर से महिलाओं को किया जाता है दूध वितरित

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रसव के लिए जिला महिला अस्पताल में भर्ती महिलाओं की सेहत के लिए दूध देने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है।जिसके तहत बलिया जिला महिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूध देने का ठेका बाला जी इंटरप्राइज नामक फर्म को दिया गया था। ठेकेदार द्वारा जिला महिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को एक्सपायरी डेट का दूध देने की सूचना मिलने के बाद उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

expired milk 3
Expired Packet of Milk

UP News: मरीज के परिजन ने की थी शिकायत
जिला महिला चिकित्सालय में एक्सपायरी डेट का दूध का पैकेट दिखाते हुए एक मरीज के परिजन मनोज गुप्ता ने कहा कि वे अपनी पत्नी को प्रसव के लिए जिला महिला चिकित्सालय लाए थे। उनकी बेटी हुई है।

प्रसूता के पति मनोज के अनुसार पत्नी को अस्पताल की ओर से ब्रेड और दूध मिलता है।लेकिन आज जो दूध मिला है वह एक्सपायरी डेट का है। दूध 90 दिन के लिए है और इसके पैकेट पर एक 11 जनवरी 2022 लिखा है।

इसकी शिकायत प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से की। मरीजों के परिजनों की शिकायत पर CMS ने इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी बैठा दी है । सीएमएस का कहना है कि जांच बैठा दी गई है और ठेकेदार से स्पष्टीकरण मांगने के साथ ही फर्म को ब्लैक लिस्टेड करने का नोटिस दे दिया गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here