गूगल ने मशहूर डांसर Willi Ninja को याद करते हुए बनाया बेहद खास Google Doodle

Google Doodle: ये क्रिएटिव और एनिमेटेड गूगल डूडल विली निंजा पर आधारित है, जिसे उनके 62वें जन्मदिन की याद में गूगल ने बनाया है।

0
65
Google Doodle: Willi Ninja
Google Doodle: Willi Ninja

Google Doodle: अमेरिकी इंटरनेट सर्च इंजन गूगल के होम पेज पर शुक्रवार (9 जून, 2023) को बेहद खास डूडल नजर आया। ये क्रिएटिव और एनिमेटेड गूगल डूडल विली निंजा पर आधारित है, जिसे उनके 62वें जन्मदिन की याद में गूगल ने बनाया है। इस डूडल में हल्के बैगनी रंग के बैकग्राउंड में काले रंग से अंग्रेजी में गूगल लिखा है, वहीं दो जगह निंजा की कार्टूननुमा तस्वीर चित्रित की गई है। जिनमें एक में वह क्लोज लुक में डांस करते नजर आ रहे हैं और दूसरे में उनकी पूरी बॉडी थिरकती दिखाई दे रही है। बीच में एक प्ले बटन भी दिया है, जो कि तेजी से झिलमिला रहा है।

Google Doodle: कौन थे Willi Ninja?

विली निंजा मूल रूप से अमेरिका के डांसर थे। इन्हें “वॉगुइंग के गॉडफादर” के तौर पर भी जाना जाता है। 12 अप्रैल, 1961 को न्यू यॉर्क में जन्मे विली की 45 साल की उम्र में साल 2006 में मौत हो गई थी। भले ही वे कम उम्र में इस दुनिया को छोड़कर चले गए, मगर उनके डांस और कोरियोग्राफी के कारण उन्हें आज भी समूचे विश्व में याद किया जाता है।

इस वजह से खास है यह डूडल

ये डूडल इसलिए भी बहुत रोचक और खास है क्योंकि जब आप इसपर क्लिक करते हैं, तो एक शार्ट वीडियो खुलकर सामने आता है जिसमें “वॉगुइंग के गॉडफादर” के रूप में विली और उनके डांस के बारे में बहुत अच्छी तरह से बखान किया गया है। यही नहीं, इस क्लिप में कई लोग उनके क्रिस्प मूवमेंट्स और ड्रामैटिक पोज देते हुए भी नजर आ रहें है। वीडियो पूरा होने के बाद गूगल ने यूजर्स को उस पेज पर रीडायरेक्ट किया, जहां पर विली से जुड़े फोटो, वीडियो, न्यूज और बाकी चीजें इंटरनेट पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here