5G Recharge Plan: साल के अंत तक देश में लॉन्च हो जाएगी 5G सर्विस, जानें क्या होंगे रिचार्ज प्लान्स

0
224
Reliance Jio 5G Service: कुछ ही महीनों में शुरू होगी जियो 5G सर्विस, मुकेश अंबानी ने की बड़ी घोषणा
कुछ ही महीनों में शुरू होगी जियो 5G सर्विस

डिजिटल की इस दुनिया में भारत जितनी तेजी से आगे बढ़ रहा है, उतनी ही तेजी से यह टेक्नोलॉजी को भी ला रहा है। अभी हमारे देश में 4G की सर्विस काम कर रही है। लोग इसके नेट स्पीड का भी खूब आनंद उठा रहे हैं। लेकिन अब वे इस साल के अंत तक हाई स्पीड नेट वाली सर्विस 5G का भी आनंद ले सकेंगे। इसके लिए तैयारी लगभग अपने अंतिम चरण में है। आइए जानते हैं 5G recharge plan के बारे में…

5 G 11
प्रतिकात्म फोटो, आभार – सोशल मीडिया

दिल्ली, कोलकाता और मुंबई समेत कई शहरों में 5G service

टेलीकॉम कम्पनी Jio, Vi और Airtel ने 5G service in India को लाने का प्लान बताया है। जियो ने कहा है कि वह इस सर्विस को अक्टूबर में लाने जा रहा है। इसके साथ ही जियो 5G सर्विस को देश की राजधानी दिल्ली, आर्थिक राजधानी मुंबई और कोलकाता समेत कई अन्य प्रमुख शहरों में भी लाने की बात कह रहा है। इसके साथ ही कंपनी ने पूरे भारत में 2023 तक इस सर्विस को पहुंचाने की बात कही है।

प्रीमियम हो सकता है रिचार्ज प्लान

रिचार्ज प्लान्स को लेकर वोडाफोन आइडिया ने काफी जानकारी दी है। Vi ने कहा है कि ग्राहकों को 5जी के लिए प्रीमियम प्राइस देना होगा। वहीं मंगलवार को कंपनी ने इस सर्विस की लॉन्च की भी जानकारी दी है। कंपनी के सीईओ रविंदर ठक्कर ने बताया कि 5जी सर्विस ग्राहकों की मांग, कैपेसिटी की आवश्यकता, इसके इस्तेमाल समेत कई बातों पर भी निर्भर करती है।

वहीं एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल ने कहा कि ग्राहकों को इस सर्विस के लिए कुछ ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि देखने वाली बात यह होगी कि जब देश में 5G सर्विस लॉन्च होगी, तो लोगों की कैसी प्रतिक्रिया रहती है। वैसे लोग भी बहुत ही बेसब्री से इस सेवा का आनंद लेने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

संबंधित खबरें

Reliance Jio 5G Service: कुछ ही महीनों में शुरू होगी जियो 5G सर्विस, मुकेश अंबानी ने की बड़ी घोषणा

5G Launch Date: देश में जल्द लॉन्च होगी 5G सर्विस, IT मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने तारीख को लेकर की बड़ी घोषणा

फैक्ट्री में लगी भीषण आग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here