Delhi में समय से पहले ‘विंटर वेकेशन’ का ऐलान, 18 नवंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

0
60

Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण भयावह रूप ले चुका है। ऐसे में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। बता दें, सरकार के इस ऐलान के बाद 9 नवंबर से 18 नवंबर तक के लिए सर्दियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं।

FotoJet 66
Winter Vacation Announced in Delhi Schools

प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया है, जिसमें दिल्ली के स्कूलों में पूर्व निर्धारित दिसंबर-जनवरी में होने वाले विंटर ब्रेक को अभी घोषित करने का आदेश दिया गया है। दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने इसका नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया है कि यह अर्ली विंटर वैकेशन यानी समय पूर्व शीतकालीन अवकाश है। यह शीतकालीन अवकाश का पहला भाग है। विभाग ने नोटिफिकेशन में यह भी कहा है कि शीतकालीन अवकाश के बचे भाग की घोषणा बाद में की जाएगी। 

Delhi: समय से पहले क्यों दिया जा रहा ‘विंटर ब्रेक’?

दिल्ली के शिक्षा विभाग की ओर से बताया गया है कि दिल्ली में ग्रेप-4 चरण लागू है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अति गंभीर श्रेणी में जा चुकी दिल्ली की आबोहवा में अभी कुछ दिन सुधार की कोई गुंजाइश नहीं है। ऐसे में सरकार ने फैसला किया है कि स्कूलों में वक्त से पहले ‘विंटर वकेशन’ दे दिए जाएं। साथ ही, विभाग ने शिक्षकों और बच्चों को घरों में रहने की हिदायत भी दी है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here