“विधानसभा में किया माताओं-बहनों का इतना भारी अपमान, उन्हें नहीं आई कोई शर्म” -नीतीश कुमार के बयान पर बोले PM Modi

0
96

PM Modi: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते मंगलवार विधानसभा में महिलाओं का जिक्र करते हुए जनसंख्या नियंत्रण पर एक विवादित बयान दे डाला। हालांकि अपने उस बयान के लिए उन्होंने आज मीडिया से बात करते हुए माफी भी मांग ली, लेकिन इसे लेकर छिड़ा बवाल अब बढ़ता ही जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार (08 नवंबर) को मध्य प्रदेश के गुना में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

FotoJet 68
PM Modi

PM Modi: “माताओं-बहनों की उपस्थिति में की भद्दी बातें…”

पीएम मोदी ने इस मामले का जिक्र करते हुए कहा, “कल आपने अखबार और टीवी पर एक घटना देखी होगी। आई.एन.डी.आई. गठबंधन के एक बहुत बड़े नेता, जो इनका झंडा लेकर घूम रहे हैं, उस नेता ने विधानसभा में माताओं-बहनों की उपस्थिति में ऐसी भद्दी भाषा में बातें की जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्हें ऐसी बातें कहने पर शर्म भी नहीं आई। न तो इंडी अलायंस का एक भी नेता माताओं-बहनों के इतने भयंकर अपमान पर एक शब्द बोला।

क्या है पूरा मामला?

नीतीश कुमार ने प्रजनन दर पर चर्चा करते हुए हाथों से कुछ इशारे किए और कहा, “हम चाहते हैं लड़की पढ़ाई करे। जब शादी होगा लड़का-लड़की में, तो जो पुरुष है वो तो रोज रात में करता है ना… तो उसी में और (बच्चा) पैदा हो जाता है। और लड़की पढ़ लेती है तो उसको मालूम रहेगा कि ऊ (पति) करेगा ठीक है, लेकिन अंतिम में भीतर मत डालो उसको बाहर कर दो। उसी वजह से संख्या घट रही है।

बयान पर नीतीश ने मांगी माफी

राजधानी पटना में बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़ कर माफी मांगता हूं। मैंने किसी को ठेस पहुंचाने के लिए यह बयान नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि मैंने महिला उत्थान के लिए यह बयान दिया था। अगर किसी को इस बात से ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्द वापस लेता हूं। उन्होेने आगे कहा कि मेरी कोशिश प्रजनन दर में कमी को लेकर समझाना था। मैंने हमेशा महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है। मैं महिलाओं का काफी सम्मान करता हूं। मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया है।

यह भी पढ़ें:

जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर नीतीश कुमार ने मीडिया के सामने हाथ जोड़ कर मांगी माफी, बोले- “दुख पहुंचा तो…”

“सी ग्रेड फिल्म जैसे थे नीतीश कुमार के डॉयलॉग… सिर्फ माफी मांगना इसका उपाय नहीं; स्पीकर को उठाना चाहिए कड़ा कदम” -राष्ट्रीय महिला आयोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here