“सी ग्रेड फिल्म जैसे थे नीतीश कुमार के डॉयलॉग… सिर्फ माफी मांगना इसका उपाय नहीं; स्पीकर को उठाना चाहिए कड़ा कदम” -राष्ट्रीय महिला आयोग

0
87

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते मंगलवार को विधानसभा में महिलाओं का जिक्र करते हुए जनसंख्या नियंत्रण पर दिए अपने विवादित बयान पर घिरते नजर आ रहे हैं। इस बयान को लेकर उनकी चारों ओर निंदा हो रही है। इसी बीच राष्ट्रीय महिला आयोग ने आज बुधवार (8 नवंबर) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उनके डॉयलॉग सी ग्रेड फिल्म की तरह थे। सीएम कहते रहे पर वहां बैठ कर उनकी पार्टी के नेता हंसते रहे।

“उन्हें ज्ञान देना था तो बहुत से तरीके थे…” -NCW

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, “उन्होंने विधानसभा में जिस तरह का बयान दिया है वह सी ग्रेड फिल्म का डायलॉग लग रहा था। यह बयान उन्होंने विधानसभा में सभी महिलाओं और पुरुषों के सामने दिया और सबसे बुरा ये था कि वहां पर बैठे पुरुष इस पर हंस रहे थे। मुझे लगता है अगर उन्हें ज्ञान देना था तो बहुत से तरीके थे। रेखा शर्मा ने कहा कि उन्होंने आज इस पर माफी मांगी है लेकिन सिर्फ माफी मांगना इसका उपाय नहीं है बिहार स्पीकर को उनके खिलाफ एक कदम उठाना चाहिए।”

Nitish Kumar ने मांगी माफी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिन दिए जनसंख्या नियंत्रण वाले अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। राजधानी पटना में उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़ कर माफी मांगता हूं। मैंने किसी को ठेस पहुंचाने के लिए यह बयान नहीं दिया था।

उन्होंने कहा कि मैंने महिला उत्थान के लिए यह बयान दिया था। अगर किसी को इस बात से ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्द वापस लेता हूं। उन्होेने आगे कहा कि मेरी कोशिश प्रजनन दर में कमी को लेकर समझाना था। मैंने हमेशा महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है। मैं महिलाओं का काफी सम्मान करता हूं। मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here