महज 19 साल का है ये हरियाणवी गैंगस्टर, जिसके खिलाफ इंटरपोल को जारी करना पड़ गया रेड कॉर्नर नोटिस

0
58
Yogesh Kadyan
Yogesh Kadyan

इंटरपोल को हरियाणा के एक 19 साल के लड़के के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करना पड़ गया है। सुनने में हैरान कर देने वाला है, पर ये सच है। महज 19 साल का योगेश कादयान 2 साल पहले अमेरिका भाग गया था। योगेश कादयान का मकसद लॉरेंस बिश्नोई का काम तमाम करना है।

इस वक्त योगेश कादयान अमेरिका में है। कादयान नए हथियारों का माहिर माना जाता है। जब वह 17 साल का था तो वह एक फर्जी पासपोर्ट पर अमेरिका भाग गया था। अपने नोटिस में, इंटरपोल ने उस पर “आपराधिक साजिश, हत्या का प्रयास,हथियार और गोला-बारूद रखने और इस्तेमाल करने” का आरोप लगाया है।

सूत्रों के मुताबिक योगेश के बंबीहा गैंग और खालिस्तानी आतंकियों से भी संबंध हैं। खालिस्तानी कनेक्शन की जांच के लिए हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भारत में योगेश के घर और ठिकानों पर छापेमारी की थी। गैंगस्टर के बारे में जानकारी देने के लिए 1.5 लाख रुपये का इनाम भी जारी किया गया है, जबकि इंटरपोल ने कादयान के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है।

बता दें कि रेड कॉर्नर नोटिस इंटरपोल के सदस्य देशों के कानून प्रवर्तन अधिकारियों से प्रत्यर्पण, आत्मसमर्पण या इसी तरह की कानूनी प्रक्रिया होने तक किसी व्यक्ति को खोजने और अस्थायी रूप से हिरासत में रखने का अनुरोध है।

यह भी पढ़ें:

Cash-For-Query Case: महुआ मोइत्रा पहली नहीं, 2005 में 11 सांसद हुए थे पेश; जानें संसद की आचार समिति के बारे में…

कौन हैं ये 8 भारतीय जिन्हें कतर में मिली है मौत की सजा? यहां जानिए क्या है पूरा मामला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here