बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य गिरफ्तार, पूछताछ के बाद हुई कार्रवाई

बता दें कि 27 सितंबर को सीबीआई ने इस मामले में टीएमसी विधायक को पूछताछ के लिए समन भेजा था, लेकिन वो एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे।

0
131
WB School Recruitment Scam: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य गिरफ्तार, पूछताछ के बाद हुई कार्रवाई
WB School Recruitment Scam: बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य गिरफ्तार, पूछताछ के बाद हुई कार्रवाई

WB School Recruitment Scam: पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के विधायक माणिक भट्टाचार्य को ईडी ने आज हिरासत में ले लिया है। इससे एक दिन पहले ईडी ने माणिक भट्टाचार्य से पूछताछ की थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

सोमवार कोलकाता में सीजीओ परिसर में ईडी कार्यालय के सामने भट्टाचार्य पेश हुए थे जहां उनसे शिक्षक भर्ती घोटाले मामले पर कई सवाल किए गए थे। जानकारी के मुताबिक, आज ईडी उन्हें कोर्ट में पेश कर सकती है। बता दें कि भट्टाचार्य नदिया जिले के पलाशीपारा से विधायक हैं और पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हैं।

WB School Recruitment Scam: CBI के सामने नहीं हुए थे पेश

बता दें कि 27 सितंबर को सीबीआई ने इस मामले में टीएमसी विधायक को पूछताछ के लिए समन भेजा था, लेकिन वो एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे। सीबीआई द्वारा मिले समन के बाद टीएमसी विधायक भट्टाचार्य ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिसके बाद अदालत ने अगले आदेश तक सीबीआई गिरफ्तारी से छूट दी थी। वहीं, अब भट्टाचार्य की गिरफ्तारी ईडी की ओर से की गई है।

बता दें, ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में इससे पहले पश्चिम बंगाल के तत्कालीन उद्योग मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी समेत उनकी करीबी अर्पित मुखर्जी को गिरफ्तार किया था।

download 63

WB School Recruitment Scam: पार्थ चटर्जी जुलाई में हुए थे गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) कथित भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्थ चटर्जी को जुलाई में गिरफ्तार किया था। पार्थ चटर्जी के घर से ED को इतना ज्यादा रकम मिली थी कि उनकी गिनती के लिए बैंको से कर्मचारी और नोट गिनने वाली मशीन मंगानी पड़ी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here