Uttarakhand News: चमोली में बड़ा हादसा, नमामि गंगे साइट पर करंट फैलने से 15 की मौत, कई झुलसे

Uttarakhand News: चमोली आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।7 सात लोग झुलसे हैं।

0
49
Uttarakhand News: Chamoli Accident top news
Uttarakhand News: Chamoli Accident

Uttarakhand News: उत्तराखंड के चमोली में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया।यहां चमोली बाजार के पास नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर अचानक करंट फैल जाने से 15 लोगों की मौत हो गई , जबकि कई लोग बुरी तरह झुलस गए।हादसे में पीपलकोटी चौकी प्रभारी प्रदीप रावत और होमगार्ड मुकंदीलाल भी शामिल हैं। चमोली आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने बताया कि अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।7 सात लोग झुलसे हैं। हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

चमोली में नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर काम चल रहा है। बुधवार को जब हादसा हुआ, उस समय साइट पर करीब 24 लोग मौजूद थे।झुलसे हुए कई लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।डीएसपी प्रमोद शाह के अनुसार कुछ झुलसे हुए लोगों को जिला अस्पताल में भी भेजा गया है। उनके चिकित्सीय परीक्षण के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

दूसरी तरफ चमोली के ऊर्जा निगम से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात को बिजली का तीसरा फेस डाउन हो गया था। बुधवार को सुबह तीसरे फेज को जोड़ा गया, जिसके बाद सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट परिसर में करंट दौड़ गया। ट्रांसफार्मर से लेकर मीटर तक कहीं एलटी और एसटी के तार नहीं टूटे हैं, मीटर के बाद तारों में करंट दौड़ा है।

Uttarakhand News: Chamoli Current News of Namami Gange Project
उत्तराखंड के चमोली में बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया।यहां चमोली बाजार के पास नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर अचानक करंट फैल जाने से 15 लोगों की मौत हो गई

Uttarakhand News: जानिए कैसे हुआ हादसा?

Uttarakhand News: यहां मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रात में यहां रहने वाले केयर टेकर का सुबह फोन नहीं लग रहा था। परिजनों ने जब साइट पर आकर खोजबीन की। तब सामने आया कि केयर टेकर की करंट लगने से मौत हुई है। सूचना मिलते ही परिजनों के साथ कई ग्रामीण भी साइट पर पहुंच गए। जब वह यहां पहुंचे तो पुलिस मामले की जांच कर रही थी। इस दौरान वहां दोबारा से करंट फैल गया। इस दौरान चपेट में कई लोग आ गए।

Uttarakhand News:मुख्‍यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

Uttarakhand News:मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूरी घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। अधिकारियों को घटना की विस्तृत और गहन जांच के भी निर्देश दिए। उन्होंने डीएम चमोली से घटना की जानकारी ली।सीएम धामी ने कहा कि घायलों को देहरादून लाया जा रहा है। उनके इलाज में कोई कमी नहीं होगी। उनके लिए हेलिकॉप्टर भेजा गया है। गंभीर रूप से घायल जल संस्थान के जेई संदीप मेहरा और सुशील कुमार को हेलिकॉप्टर से एम्स ऋषिकेश भेजा जा रहा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here