उत्तराखंड के पौड़ी में बाघ ने दो लोगों की ली जान, 25 गांवों में नाइट कर्फ्यू के साथ स्कूल हुए बंद

बाघ को पकड़ने के लिए लगाया पिंजरा

0
99
Uttarakhand News: बाघ की फाइल फोटो
Uttarakhand News: बाघ की फाइल फोटो

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पौड़ी में आजकल बाघ का खौफ फैला हुआ है। यहां एक सप्ताह के अंदर बाघ ने दो लोगों की जान ले ली है। इस घटना के बाद से यहां के लोगों में बाघ का खौफ बढ़ गया है। लोग डर के साए में जीने को मजबूर हैं। वे दिन में भी अपने घर से बाहर निकलने में डर रहे हैं। वहीं, इस घटना के बाद से बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया है। इसके साथ ही पौड़ी जिले के 25 गांवों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

Uttarakhand News: बाघ की फाइल फोटो
Uttarakhand News: बाघ की फाइल फोटो

Uttarakhand News:शाम सात से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू- डीएम

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बाघ ने आतंक मचा दिया है। यहां के रिखणीखाल ब्लॉक में बाघ ने तीन दिन के अंदर दूसरे व्यक्ति को अपना शिकार बना लिया है। इससे पहले बाघ ने 13 अप्रैल को एक व्यक्ति को अपना शिकार बनाया था। मिली जानकारी के अनुसार, बाघ ने एक 75 वर्षीय व्यक्ति को मार डाला है। इस घटना के बाद से जिला प्रशासन सख्त हो गया है। जिले के 25 गावों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। पौड़ी के डीएम आशीष चौहान ने बताया कि 25 गांवों में शाम सात से सुबह छह बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाया गया है। क्षेत्र के सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को मंगलवार तक के लिए बंद कर दिया गया है।

बाघ को पकड़ने के लिए लगाया पिंजरा
पौड़ी में बाघ को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया गया है। वहीं, मारे गए लोगों के लिए मुआवजे का भी ऐलान हो गया है। वन रेंजर महेंद्र सिंह रावत ने बताया कि बाघ के हमले में मारे गए लोगों के परिजनों को चार लाख रुपये मुआवजे दिए जाएंगे।
वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि बाघ को पकड़ने के लिए गांव में पिंजरा लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि गांव के लोगों को यह सलाह दी गई है कि अपने पशुओं के लिए चारा लाने हेतु जंगल अभी न जाएं। वहीं, पशुपालन विभाग को लोगों के घर-घर जाकर पशुओं के लिए चारा पहुंचाने के भी आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः

आधुनिक खेती कर किसान ने बदली अपनी तकदीर, जिले के अधिकारी अन्य किसानों को बता रहे हैं बाबूलाल की कहानी

धोनी से मैच हारने के बाद कोहली ने किया ये काम, अब फैंस बोले Awww…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here