Odisha Rail Accident: बालासोर में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी, रेलवे ने हावड़ा-चेन्नई रूट की 90 ट्रेन की रद्द, 46 का बदला रूट

Odisha Rail Accident:

0
64
Mamata Banerjee:ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर CM ममता ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना
Mamata Banerjee:ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर CM ममता ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

Odisha Rail Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत और रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने के बाद अब पटरियों को ठीक करने का काम पूरे जोरों पर है। इसी बीच रेलवे ने हावड़ा-चेन्नई रूट के अंतर्गत आने वालीं सभी 90 ट्रेन रद्द कर दीं हैं, जबकि 46 का रूट बदला गया है।रेलवे के अनुसार सोमवार यानी 5 जून तक ट्रैक दुरुस्त होने की पूरी उम्मीद है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज ओडिशा जाकर घायलों से मुलाकात करेंगे।
केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीते शनिवार बालासोर ट्रेन दुर्घटना क्षेत्र पर रात भर चल रहे मरम्मत कार्य का जायजा लिया।बालासोर में रात भर करीब एक हजार से ज्यादा मजदूर मलबे को हटाने के काम में जुटे रहे।

इस दौरान रेल मंत्री ने मलबा हटाने के काम में जुटे कर्मचारियों को आवश्‍यक दिशानिर्देश भी दिए। 7 पोलकेन मशीन, 5 जेसीबी और 2 बड़ी क्रेन से भी मलबा हटाने का काम बड़े पैमाने पर जारी है।पटरियां बिछाने का काम भी शुरू हो चुका है। जल्द से जल्द ट्रेन सेवाएं सामान्य करने की कोशिश हो रही है।

Odisha Train Accident top news
Odisha Train Accident

Odisha Rail Accident: मृतकों की संख्या बढ़कर 288

Odisha Rail Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 288 पहुंच गई है।हादसे के बाद अब तक कुल 1175 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।जिनमें से 793 लोगों को छुट्टी दे दी गई। 382 लोगों का इलाज किया जा रहा है। दो लोगों की हालत भी गंभीर बनी हुई है, जबकि अन्य की हालत स्थिर बताई गई है। दोनों एक्सप्रेस रेल गाड़ियों में आरक्षित टिकट वाले 2,200 से अधिक यात्री सवार थे।

Odisha Rail Accident: PM Modi ने पीड़ितों से की थी भेंट

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन घटनास्थल का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों से अस्पताल में मुलाकात भी की थी। पीएम ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि था कि ये घटना बेहद गंभीर है। इस पूरे मामले में दोषियों को किसी सूरत में बख्‍शा नहीं जाएगा।सरकार घायलों की हर मुमकिन मदद के लिए खड़ी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here