Uttarakhand News:उत्तराखण्ड सरकार और जेएसडब्लयू नियो एनर्जी लिमिटेड के बीच बुधवार को 15 हजार करोड़ का MOU किया गया।एमओयू नई दिल्ली में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के रोड शॉ के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में किया गया।एमओयू जेएसडब्लयू नियो एनर्जी लिमिटेड द्वारा अल्मोड़ा में 1500 मेगावाट के 2 पम्प स्टोरेज का विकास किया जाएगा।

योजना से 1000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।इस योजना से एक बड़ी आबादी को पानी की सप्‍लाई तथा कृषि के लिए सिंचाई की सुविधा मिलेंगी।
उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में बुधवार को नई दिल्ली में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के लिए रोड शो का आयोजन भी किया गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में पंप स्टोरेज प्लांट, सीमेंट, स्पोर्ट, ट्रेनिंग सेंटर, पेयजल, कुमाऊ के मंदिरों (मानसखंड मंदिर माला को CSR के तहत ) पुनरुद्धार और सौंदर्यीकरण के क्षेत्र में सहयोग की अपेक्षा की। MOU के तहत जेएसडब्ल्यू एनर्जी 1500 मेगावाट क्षमता के अल्मोड़ा में 2 स्व-पहचान वाली पंप स्टोरेज परियोजनाएं स्थापित करने की योजना पर कार्य करेगी। जिसे अगले 5-6 वर्षों में विकसित किया जाएगा।

Uttarakhand News: CM Dhami and Global investers Summit 2023
Uttarakhand News: उत्तराखण्ड सरकार और जेएसडब्लयू नियो एनर्जी लिमिटेड के बीच बुधवार को 15 हजार करोड़ का MOU किया गया।

Uttarakhand News: जलापूर्ति के साथ सिंचाई की सुविधा

Uttarakhand News: अल्मोड़ा के जोसकोटे गांव में साइट 1 में यह योजना निचला बांध / जलाशय कोसी नदी से 8-10 किलोमीटर की दूरी पर प्रस्तावित है। अल्मोड़ा के कुरचौन गांव में साइट 2 में यह ऊपरी जलाशय कोसी नदी से 16 किलोमीटर की दूरी पर प्रस्तावित है। इस योजना से एक बड़ी आबादी को पेयजल की आपूर्ति तथा कृषि के लिए सिंचाई की सुविधा प्राप्त होगी। इस योजना से 1000 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने राज्य में पीएसपी के विकास को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड पंप स्टोरेज परियोजना नीति तैयार की है। जो डेवलपर्स को प्रमुख प्रोत्साहन प्रदान करती है।MOU के दौरान सचिव डॉ मीनाक्षी सुंदरम, विनय शंकर पाण्डेय, एमडी सिडकुल रोहित मीणा तथा जेएसडबल्यू नियो एनर्जी लिमिटेड के निदेशक ज्ञान बद्र कुमार आदि मौजूद थे।

संबंधित खबरें

गुजरात में हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में आग से मचा हड़कंप, जान बचाकर भागे यात्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here