UP Politics : RLD चीफ जयंत चौधरी होंगे NDA में शामिल! सिर्फ अफवाह या फिर खेला? जानें किस नेता ने क्या बोला   

0
22

UP Politics : उत्तर प्रदेश की राजनीति में अटकलों का बाजार गरमाया हुआ है। राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के प्रमुख जयंत चौधरी की विपक्षी गठबंधन इंडिया को छोड़कर सत्ताधारी गठबंधन एनडीए से जुड़ने की खबरें जोर पकड़ रही हैं। जिसके बाद राज्य और देश की राजनीति के बड़े लीडर्स ने इसपर प्रतिक्रिया दी है। उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी सपा के प्रमुख अखिलेश यादव की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टियों को तोड़ना जानती है। किसको कब लेना है वो जानती है। बीजेपी बेईमानी करने में माहिर है। किसके पास ईडी और किसके पास आईटी भेजना है उनको पता है। देश में अपराध और भ्रष्टाचार बढ़ रहा लेकिन इसका जवाब बीजेपी के पास नहीं है…।

अखिलेश के अलावा, RLD प्रमुख जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की चर्चा पर कई अन्य नेताओं (सपा और अन्य दलों के नेताओं) ने भी प्रतिक्रिया दी है।

जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की चर्चा पर ओपी राजभर बोले- ‘सच्चाई होती है तभी चर्चा होती है’

जयंत चौधरी के बीजेपी से हाथ मिलाने की चर्चा पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) प्रमुख ओपी राजभर ने कहा, “सच्चाई होती है तभी चर्चा होती है। RLD को इस बात की खबर है कि अगर INDIA में उन्होंने 10-20 सीटें भी ले ली तब भी नहीं जीत पाएंगे।” उन्होंने आगे कहा, “हर नेता, हर दल सत्ता के साथ रहना चाहता है और हर कोई जानता है कि 2024 में PM मोदी आ रहे हैं। जब PM मोदी आ रहे हैं तो जयंत चौधरी भी क्या करेंगे, केवल विपक्ष में बैठकर चिल्लाएंगे?”

‘सीट शेयरिंग जब होती है तो खींचतान थोड़ी स्वभाविक…’- सुप्रिया श्रीनेत

RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की चर्चाओं पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “बहुत से लोग चाहेंगे कि ऐसा हो जाए लेकिन ऐसा नहीं होगा। मुझे ऐसा लगता है कि कोई विवाद नहीं है, हमारी आपस में अच्छी बात हो रही है। सीट शेयरिंग जब होती है तो खींचतान थोड़ी स्वभाविक है। ये खींचतान होना राजनीति के लिए अच्छा है।”

‘झूठ बोलना कोई भाजपा से सीखे’- स्वामी प्रसाद मौर्य

RLD प्रमुख जयंत चौधरी के NDA में शामिल होने की चर्चा पर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “किसी को अगर झूठ बोलना है तो उसे भाजपा से सीखना चाहिए। भाजपा झूठ बोलने में माहिर है। चाहे किसी को बदनाम करना हो या किसी के चरित्र को संदिग्ध बनाना हो, इस तिगड़म में भाजपा बहुत आगे है।” उन्होंने आगे कहा, “जयंत चौधरी और अखिलेश यादव के बीच समय-समय पर वार्ता भी होती रहती है और सीटों के बंटवारे पर बात भी हुई है…”

बता दें कि आरएलडी (RLD) और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर अटकलों के अनुमान कुछ ही समय पहले शुरू हुए हैं। हालांकि, RLD चीफ जयंत सिंह कि ओर से इस मुद्दे पर कोई बयान सामने नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here