हल्द्वानी में बढ़ा तनाव, अवैध मदरसा तोड़ने पहुंची टीम पर पथराव, बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था, जानें मामले से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

0
6

बनभूलपुरा इलाके में सरकारी भूमि पर बनी अवैध मदरसा गिराने को लेकर प्रशासन और स्थानीय लोगों के बीच जबरदस्त तनाव देखने को मिला। घटनास्थल पर गए पुलिसकर्मियों पर स्थानीय लोगों ने पथराव किया और जिसके बाद अपने बचाव में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इस घटना के बाद से ही इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। वहां खड़ी पुलिस व मीडियाकर्मियों के दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिसकर्मियों ने थाने से भागकर जान बचाई।

मामले से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां-

हल्द्वानी में मदरसा गिराने के मामले में अब जबरदस्त तनाव दिख रहा है। साथ ही स्थिति को काबू करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
प्रशासन और स्थानीय लोगों के बीच हुई झड़प में अभी तक 2 लोगों की मौत की खबर है और 250 से ज़्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।
मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
हल्द्वानी के बनभुलपुरा के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान जमकर हंगामा हुआ।
डीएम ने वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया है और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।
कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।
उपद्रवियों ने पुलिस, नगर निगम और पत्रकारों की गाड़ियों में आग लगा दी।
हालात बेकाबू होने से पुलिस को कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी।
अधिकारियों पर पेट्रोल बम फेंकने की कोशिश की गई।
अराजक तत्वों कि स्थिति को काबू करने के लिए लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर हल्का बल प्रयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here