UP News: दाखिल खारिज के लिए मांग रहा था चार हजार रुपये की घूस, Anti Corruption Team ने रंगे हाथों दबोचा

UP News: पप्‍पू सिंह ने आरोप लगाया कि एक दिन लेखपाल अजय पाल ने उनसे दाखिल खारिज के बदले बतौर रिश्‍वत चार हजार रुपये मांगे।

0
157
UP News
UP News

UP News: जनपद रामपुर के किसान पप्पू सिंह ने एक जमीन खरीदी थी। इसके लिए उन्‍होंने दाखिल खारिज कराना था लेकिन हल्का लेखपाल अजय पाल उन्‍हें लगातार टरकाता रहा। पप्‍पू सिंह ने आरोप लगाया कि एक दिन लेखपाल अजय पाल ने उनसे दाखिल खारिज के बदले बतौर रिश्‍वत चार हजार रुपये मांगे। किसान पप्पू सिंह ने उसे बिना जाहिर किए इसकी शिकायत एंटी करप्शन विभाग मुरादाबाद को दी।

UP News
UP News

UP News: रंगे हाथों पकड़ा

एंटी करप्‍शन टीम मुरादाबाद ने लेखपाल को रंगे हाथों दबोच लिया और घूसखोर के खिलाफ थाने गंज में मुकदमा दर्ज करवाया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एंटी करप्शन इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह के मुताबिक किसान पप्पू सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनका बैनामा हो चुका था, दाखिल कार्ड होना था। लेकिन सदर तहसील के लेखपाल अजय पाल द्वारा इस काम को करवाने के एवज में रिश्वत मांगी जा रही थी।

bribe
UP News

उन्होंने शिकायत दर्ज करवाई थी। उसके बाद विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक टीम का गठन किया। लखनऊ में संबंधित उच्‍चाधिकारियों के माध्यम और डीएम के सहयोग से दो स्वतंत्र गवाह लिए। उसके बाद आरोपी को 4,000 रुपये की रिश्‍वत के साथ रंगे हाथों पकड़ा। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here