UP News: रामपुर में दिखी सांप्रदायिकता की मिसाल, बालाजी शोभायात्रा पर फूल बरसाकर स्‍वागत

UP News: पूरी शोभायात्रा शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। इस शोभायात्रा का सबसे मनोहर दृश्य था, जब मस्जिद के सामने और धार्मिक स्थलों के सामने मुस्लिम भाइयों ने शोभायात्रा का स्वागत किया।

0
187
UP News
UP News

UP News: जनपद रामपुर के लोगों ने एक बार फिर सामाजिक एकता और सांप्रदायिकता की मिसाल पेश की है। मंगलवार को शहर से गुजरी बालाजी शोभायात्रा का स्‍वागत फूल बरसाकर किया। इस मौके पर दोनों ही धर्मों के लोग एक-दूसरे के गले लगे और शुभकामनाएं भी दीं। यहां पर मुस्लिम समुदाय के लोग होली पर एक दूसरे के साथ मिलकर फूल और गुलाल उड़ाते हैं। इसी तरह सावन माह में प्रसिद्ध भवरवा मंदिर पर आने वाले शिव भक्तों को गुलाब के फूल भेंट करते हैं।

bala ji 2
UP News

UP News: शोभायात्रा के शांतिपूर्वक निकलने पर ली राहत की सांस

मंगलवार को यहां की प्रमुख सड़कों और गलियों से होकर गुजरने वाली बालाजी यात्रा का मुस्लिमों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पुलिस भी मौजूद रही, लेकिन सब कुछ ठीकठाक होने से पुलिसकर्मियों ने भी राहत की सांस ली। इस मौके पर हिंदू और मुस्लिम एक- दूसरे को भाई की तरह गले लगाते नजर आए।

bala ji n3
UP News

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह ने कहा कि रामपुर शहर में बालाजी की बहुत ही भव्य और विशाल शोभा यात्रा आयोजन था। इसके लिए पुलिस की ओर से खास इंतजाम किए गए थे।

पूरी शोभायात्रा शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। इस शोभायात्रा का सबसे मनोहर दृश्य था, जब मस्जिद के सामने और धार्मिक स्थलों के सामने मुस्लिम भाइयों ने शोभायात्रा का स्वागत किया। एक गंगा-जमुनी तहजीब का सांप्रदायिक भाईचारे का एक नमूना पेश किया।जैसे रामपुर की विरासत है यहां पर सांप्रदायिक माहौल बहुत ही अच्छा रहता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here