UP News: सहारनपुर के कस्‍तूरबा गांधी स्‍कूल की छात्राएं मिड डे मील खाने से बीमार

UP News: छात्राओं के परिजनों का आरोप है कि स्‍कूल प्रबंधन में घटिया सामग्री का इस्‍तेमाल किया है। इसी वजह से बच्‍चे बीमार पड़े।

0
267
UP News
UP News: Saharanpur 's Kasturba Gandhi School student fallen sick.

UP News: सहारनपुर के कस्बा गंगोह के महंगी गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवास विद्यालय में घटिया मिड डे मील खाने से 15 छात्राओं की तबीयत अचानक बिगड़ गई।जिनमें से दो छात्राएं सहारनपुर के बाजोरिया अस्पताल हृदय रोग कक्ष में भर्ती हैं। जबकि कुछ छात्राएं पीजीआई पिलखनी रेफर कर दी गई हैं। वहीं कुछ गंगोह एवं अन्य अस्पतालों में भर्ती हैं।छात्राओं के परिजनों का आरोप है कि स्‍कूल प्रबंधन में घटिया सामग्री का इस्‍तेमाल किया है। इसी वजह से बच्‍चे बीमार पड़े।

saharan pur school mid day meal prob 1
UP News: Saharanpur’s Kasturba Gandhi School Students fallen sick after having Mid Day Meal.

UP News: फूड प्‍वाइजनिंग के दिख रहे लक्षण

जानकारी के अनुसार स्‍कूल के बने हॉस्‍टल में 2 दिन पहले घटिया मिड डे मील खाने के बाद छात्राओं की तबीयत बिगड़ी थी। लेकिन स्कूल प्रबंधन ने ध्‍यान नहीं दिया। रविवार को छात्राओं की तबीयत बेहद खराब हो गई। छात्राओं ने उल्टियां करनी शुरू कर दी।वार्डन की गैर मौजूदगी में शिक्षिका ने ग्रामीणों के सहयोग से छात्राओं को सीएचसी में भर्ती करवाया।वहीं सीएचसी के प्रभारी का कहना है कि प्रथम दृश्‍टया संकेत फूड प्‍वाइजंनिंग के लग रहे हैं। कहीं छात्राओं के इलाज में लापरवाही भी सामने आई है। जिला अस्‍पताल के ईएमओ उभयोदय सिंह के अनुसार छात्राओं का इलाज जारी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here