Tiger Attacked on Farmer: पीलीभीत में खेत में काम कर रहे किसान पर बाघ ने किया हमला, बाघ के तलाश में जुटी वन विभाग की टीम

0
429
Tiger Attacked on Farmer
Tiger Attacked on Farmer

Tiger Attacked on Farmer: इंसान अपनी बस्ती को बढ़ाते हुए जंगलों को काटकर साफ कर रहा है। अपना घर बनाने के लिए जीव जंतुओं को बेघर कर रहा है। ऐसे में नतीजा ये हो रहा है कि जानवर इंसानी बस्ती में घुस जा रहे हैं और इंसानों को अपनी भूख का शिकार बना रहे हैं। यूपी के पीलीभीत से खबर सामने आ रही है, जहां गन्ना छील रहे किसान पर घात लगाए बैठे बाघ ने हमला कर दिया। किसान को गहरी चोट आई है। साथ ही खेत में काम कर रहे अन्य किसानों पर भी हमल किया है।

Tiger Attacked on Farmer: कब हुई घटना?

Tiger Attacked on Farmer
Tiger Attacked on Farmer

किसान के चीखपुकार मचाने के बाद आस पास खेत मे काम कर रहे मजदूरों ने घायल किसान को बाघ के चंगुल से छूड़ाकर जिला अस्पताल भर्ती कराया है। वहीं बाघ हमले की सूचना पर वन विभाग की टीम ने घटना स्थल का मुआयना कर मॉनिटरिंग शुरू कर दी है। घटना थाना गजरौला क्षेत्र के सिरसा सरदाह माला कालोनी की है।

घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है जब थाना गजरौला इलाके के सिरसा सरदाह गांव की माला रेंज निवासी 44 वर्षीय ओम प्रकाश अपने साथी मजदूरों के साथ गन्ने की छिलाई कर रहे थे, उसी बीच खेत किनारे झाड़ी में घात लगाए बैठे बाघ ने किसान पर हमला कर दिया, वहीं पास मौजूद मजदूरों ने चीख पुकार के बाद किसी तरह घायल मजदूर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहाँ उसका इलाज जारी है। वहीं घटना की सूचना पर वन विभाग की टीम ने घटना स्थल का मुआयना कर मॉनिटरिंग शुरू कर दी है।

Tiger Attacked on Farmer: तेंदुए का आतंक

Tiger Attacked on Farmer
Tiger Attacked on Farmer

इससे पहले खबर सामने आई थी कि राज्य की राजधानी लखनऊ में तेंदुए ने कोहराम मचाया हुआ है। इलाके में 3 दिन तक तेंदुआ घूमता रहा और करीब 8 लोगों को घायल कर दिया था। लखनऊ की जनता अपने घर में कैद हो गई थी। वन विभाग की टीम अंत तक तेंदुए को नहीं खोज पाई थी।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here