उत्‍तर प्रदेश में टैक्‍स फ्री हुई The Kerala Story, CM Yogi अपनी कैबिनेट के साथ देखेंगे फिल्‍म

The Kerala Story: सीएम योगी आदित्यनाथ 12 मई को लोकभवन में अपनी कैबिनेट के साथ फिल्‍म को देखेंगे।मालूम हो कि इससे पूर्व मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 6 मई को कहा था कि द केरल स्टोरी आतंकवाद की भयावह सच्चाई को उजागर करने वाली फिल्म है।

0
110
The Kerala Story Tax Free in UP
The Kerala Story Tax Free in UP

The Kerala Story: मध्‍यप्रदेश के बाद अब उत्‍तर प्रदेश में भी मशहूर फिल्‍म द केरल स्‍टोरी टैक्‍स फ्री कर दी गई है।जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के निर्देश दे दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ 12 मई को लोकभवन में अपनी कैबिनेट के साथ फिल्‍म को देखेंगे।

मालूम हो कि इससे पूर्व मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 6 मई को कहा था कि द केरल स्टोरी आतंकवाद की भयावह सच्चाई को उजागर करने वाली फिल्म है।इसे प्रदेश में टैक्‍स फ्री किया जा रहा है।

 The Kerala Story Tax free in UP  News
UP CM Yogi Adityanath.

The Kerala Story: West Bengal में स्‍क्रीनिंग रोकी

West bengal ban on Movie
Mamata-banerjee

The Kerala Story: दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को प्रदेश में बैन कर दिया है।सीएम ममता बनर्जी ने राज्य के मुख्‍य सचिव को आदेश दिए हैं कि बंगाल के सभी सिनेमाघरों से फिल्म को हटाया जाए।यह फैसला बंगाल में अमन और शांति बनाए रखने के लिए लिया गया है, ताकि शहर में हिंसा और क्राइम के वाकये ना हों।

The Kerala Story:तमिलनाडु में भी फिल्‍म रिलीजिंग पर बैन

The Kerala Story:फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ फिल्म को तमिलनाडु के थिएटर्स ने ना दिखाने का फैसला किया गया है। फिल्म को ‘लॉ एंड ऑर्डर’ के लिए खतरा बताते हुए तमिलनाडु की मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने बॉयकॉट कर दिया है।
राज्य में कथित तौर पर कई राजनीतिक संगठनों ने थियेटर संचालकों को धमकी दी कि अगर किसी थियेटर में ये फिल्‍म दिखाई जाती है, तो उसे तुरंत बंद करा दिया जाएगा।

The Kerala Story:आखिर क्‍यों गहराया इस फिल्‍म पर विवाद?

The Kerala Story top news on UP
The Kerala Story

The Kerala Story:फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के ट्रेलर में ये दावा किया गया था कि केरल में धर्मांतरण जारी है।करीब 32 हजार लड़कियां ऐसी घटना की शिकार हो चुकी हैं। यहां से विवादों की शुरुआत हुई थी।
इस बाबत केरल के हाईकोर्ट में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए कई याचिकाएं भी दायर की गई थीं, लेकिन कोर्ट ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।
हालांकि मामले की सुनवाई के दौरान ही इसके निर्माताओं ने कोर्ट से कहा था कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से वह लाइन हटा देंगे, जो केरल में 32,000 महिलाओं के ISIS में भर्ती होने का दावा करती है. लेकिन रिलीज के बाद भी फिल्म विवादों से दूर नहीं हो पा रही है।

The Kerala Story: सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार

Supreme Court on The Kerala Story
Supreme Court

देश की सर्वोच्‍च अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट ने भी इस फिल्‍म के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई से इंकार किया।शीर्ष अदालत का कहना था कि हर मामले में सुप्रीम कोर्ट उपाय के तौर पर नहीं आ सकते। इस मामले में हाईकोर्ट जा सकते हैं।ऐसे में हम यहां सुपर हाईकोर्ट नहीं बन सकते।

दायर याचिका में कहा गया था, कि द केरल स्टोरी’ के ट्रेलर में ब्रेन वॉश, लव जिहाद, हिजाब और ISIS जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। ये फिल्म मुस्लिमों के खिलाफ है।इसीलिए इसकी स्‍क्रीनिंग पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here