Delhi Budget 2022: Manish Sisodia बजट कर रहे हैं पेश, नाम दिया “रोजगार” बजट

0
271
Delhi Budget 2022
Delhi Budget 2022

Delhi Budget 2022: दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी आज वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पेश कर रही है। दिल्ली के वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने इसे रोजगार बजट नाम दिया है। आम बजट को पेश करते हुए सिसोदिया ने बताया कि युवाओं को रोजगार देना सरकार की प्राथमिकता में दर्ज है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली सरकार 20 लाख नई नौकरियां लेकर आएगी। बता दें कि बजट पढ़ने के लिए विधायकों को इस बार टैबलेट दिए गए हैं।

Delhi Budget 2022: वित्त मंत्री ने क्या कहा?

Delhi Budget 2022
Delhi Budget 2022

कोरोना काल के बाद आम आदमी पार्टी इस बार अपना स्वराज बजट पेश कर रही है। कयास है कि इस बजट से दिल्ली वासियों को काफी कुछ मिल सकता है। बजट में कई योजनाओं को लेकर घोषणाएं हो सकती हैं। वहीं उम्मीद है कि इस बार का बजट पिछली बार के मुकाबले 5 से 10 फीसदी तक बढ़ सकता है। पिछली बार का बजट 69 हजार करोड़ का था।

मनीष सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि हमारी सरकार का 8वां बजट है। हमारी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में शानदार काम किया है, जिसे देखने के लिए लोग बाहर से आ रहे हैं। दिल्ली के 75 फीसदी घरों में बिजली का बिल जीरो आता है। हमने गली गली में सीसीटीवी लगाकर अपराधियों पर नकेल कसी है।

Delhi Budget 2022: 29 मार्च तक चलेगा सत्र

Delhi Budget 2022
Delhi Budget 2022

मनीष सिसोदिया ने बताया कि राज्य में नए स्कूल बने हैं। लोगों का घर 24 घंटे रोशन है। साथ ही मेट्रो का विस्तार किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 7 बजट के सफल क्रियान्वयन के चलते दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों संस्थानों में एक लाख 78 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी गई है। ध्यान देने वाली बात है कि 10 लाख नौकरियां कोविड के बाद प्राइवेट सेक्टर में दी गई हैं।

दिल्ली सरकार का कहना है कि इस बार के बजट में जनता की राय को काफी महत्व दिया गया है। दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 23 मार्च को शुरू हुआ था और 29 मार्च तक चलेगा।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here