PM Modi के जन्मदिन को National Unemployment Day के रूप में मनाने की तैयारी कर रही है Congress

0
609
youth congress
PM Narendra Modi के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगी Youth Congress

PM Narendra Modi के जन्मदिन को National Unemployment Day के रूप में मनाने की Congress तैयारी कर रही है। पिछले साल भी देश के बेरोजगार युवाओं ने ट्वीटर पर 17 सितंबर को ‘राष्‍ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के रूप में मनाया था। इस साल Youth Congress ने घोषणा की है कि वह 17 सितंबर को राष्‍ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाई जाएगी।

उधर सोनू सूद फैन क्‍लब से के नाम से ट्वीटर पर सक्रिए एक पेज पर यह जानकारी दी गई है 17 सितंबर को “राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस” के साथ “ई.वी. रामासामी पेरियार” साहब का जन्मदिन #SocialJusticeDay के रूप में धूमधाम से मनाएं। इस पेज को जयपुर से विनोद तातिवाल संचालित करते हैं।

Congress 17 सितंबर को मनाएगी “राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस”

बिहार यूवा कांग्रेस ने एक प्रेस बयान जारी कर कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस ने पिछले 7 वर्षों से सरकार की गलत नीतियों के कारण लगातार बढ़ती बेरोजगारी और बंद हो रहे व्यवसायों के खिलाफ प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन, 17 सितंबर को “राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस” के रुप में मनाने का निर्णय लिया है।

देशभर में सभी राज्य की राजधानियों एवं जिला मुख्यालयों तथा प्रखंड मुख्यालयों पर हल्ला बोल कार्यक्रम के माध्यम से अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर मोदी सरकार की गलत नीतियों की ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट करेंगे।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी दर 10.3 प्रतिशत के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुका है, लेकिन अब भी नरेंद्र मोदी सरकार अपने कुछ पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए लगातार सरकारी संस्थानों को गिरवी रख रही है। औने पौने दामों में बेच रही है, जिससे कि आने वाले दिनों में रोजगार के अवसर समाप्त होते जा रहे हैं।

BJP ने 2014 में वादा किया था कि वह सत्ता में आई तो दो करोड़ रोजगार हर साल देगी

भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में वादा किया था कि वह सत्ता में आई तो दो करोड़ रोजगार हर साल देगी। इस पर सरकार मौन है। बेरोजगारी दिनों-दिन बढ़ रही है। मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्मार्ट सिटी, स्वच्छ भारत और गुड गवर्नेंस के नारे तो नजर आते हैं लेकिन रोजगार की बात सिरे से गायब है। युवाओं को नौकरियां उपलब्ध कराने में मोदी सरकार नाकाम रही है। रोजगार तो नहीं बढ़े, इसके विपरीत छंटनी में वृद्धि हुई है और श्रम कानूनों को कड़ाई से पालन न होने के कारण लाखों लोग बेरोजगारी झेल रहे हैं। देश में कुल 40 करोड़ रोजगारों में 2 करोड़ 27 लाख रोजगार अप्रैल और मई 2021 में ही खत्म हुए हैं। CMIE (सेंटर फॉर इंडियन इकॉनोमी) की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल केवल अगस्त महीने में 15 लाख लोगों की नौकरीयां गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here