ट्विटर पर Shivpal Singh Yadav ने PM Modi और सीएम योगी को किया फॉलो, BJP में शामिल होने की अटकलें तेज

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा चल रही है कि बीजेपी शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज सकती है और जसवंतनगर सीट उनके बेटे आदित्य यादव को दे सकती है।

0
258
Shivpal Singh Yadav

Shivpal Singh Yadav: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने ट्विटर पर पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फॉलो करना शुरू कर दिया है। इस खबर के सामने आने के बाद से अटकलें लगाई जा रही है कि वह भाजपा में शामिल होने के लिए सपा गठबंधन को छोड़ सकते हैं। बता दें कि समाजवादी नेता शिवपाल यादव ने हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। अब ये कयास लगाया जा रहा है कि शिवपाल जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

Shivpal Singh Yadav ने सपा के चिन्ह पर लड़ा था चुनाव

बता दें कि पिछले दिनों शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव पर आरोप लगाते हुए कहा था कि नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में आमंत्रित नहीं किया था। गौरतलब है कि PSPL प्रमुख शिवपाल यादव ने हाल ही में सपा के साइकिल चिन्ह पर राज्य का चुनाव लड़ा था। हालांकि चाचा-भतीजे की जोड़ी के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। शिवपाल यादव के अलावा, अपना दल (कामेरवाड़ी) के गठबंधन के अन्य प्रमुख नेता पल्लवी पटेल भी 28 मार्च को सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन सहयोगियों की बैठक में शामिल नहीं हुई थी।

Shivpal Singh Yadav & Mulayam Singh Yadav
Shivpal Singh Yadav

अखिलेश यादव ने Shivpal Singh Yadav पर लगाया आरोप

बता दें कि शिवपाल यादव ने बुधवार को विधानसभा स्पीकर सतीश महाना के कक्ष में शपथ लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए उनके आवास पर गए। जिसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। मालूम हो कि कई मौके पर अखिलेश यादव ने खुद अपने चाचा पर आदित्यनाथ के संपर्क में रहने और भगवा पार्टी के प्रति नरम होने का आरोप लगाया है।

UP Politics: Shivpal Singh Yadav
Shivpal Singh Yadav

Shivpal Singh Yadav को राज्यसभा भेज सकती है BJP

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा चल रही है कि बीजेपी शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज सकती है और जसवंतनगर सीट उनके बेटे आदित्य यादव को दे सकती है। अखिलेश यादव ने फरवरी-मार्च चुनाव में आदित्य यादव को टिकट देने से इनकार कर दिया था। अप्रैल से जुलाई के बीच यूपी से राज्यसभा की 11 सीटें खाली होंगी। शिवपाल यादव खुद ज्यादा कुछ नहीं बोल रहे हैं। लेकिन उन्होंने कहा था कि समय के साथ सबकुछ पता चल जाएगा।

गौरतलब है कि 2017 से आमने-सामने की तकरार के बाद अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने हाल के राज्य विधानसभा चुनावों से ठीक पहले चाचा को मनाया था। उनके मनमुटाव के कारण शिवपाल यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी शुरू की थी। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में चाचा-भतीजे ने चुनावी पूर्व संध्या पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के आवास पर एकजुट होकर लड़ने की शपथ ली थी। शिवपाल खुद अपनी पारंपरिक जसवंतनगर सीट से छठी बार जीते हैं।

संबंधित खबरें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here