Noida International Airport का शिलान्यास देख Akhilesh Yadav ने शायराना अंदाज में किया तंज, कहा- “भाजपा सरकार ने रोका न होता तो ‘जेवर’ के साथ ‘चूड़ियों’ को भी जुड़ने का मौका मिलता “, BJP UP ने लिए मजे

0
327
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

Noida International Airport की चारों तरफ तरफ चर्चा हो रही है। पीएम मोदी (PM Modi) आज उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में स्थित जेवर (Jewar) में हैं। पीएम Noida International Airport का शिलान्यास कर रहे हैं। वहां पीएम मोदी भूमि पूजन में जुटे हैं यहां पर समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ट्विटर पर जनता को सपा के काल में उनके साथ केंद्र की भाजपा ने कितना जुल्म किया था यह बताने में लगे हैं।

श्रृंगार अधूरा रह गया

Noida International Airport का शिलान्यास होते देख अखिलेश यादव ने फिरोजाबाद का जिक्र किया है। उन्होंने दावा किया है कि जब उत्तर प्रदेश मे सपा की सरकार थी उस समय केंद्र की भाजपा सरकार ने उन्हें फिरोजाबाद में एयरपोर्ट बनाने की मंजूरी नहीं दी थी। इस दर्द को अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर बड़े ही शायराना अंदाज में बयां कया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, अगर सपा सरकार के समय फ़िरोज़ाबाद में प्रस्तावित एयरपोर्ट बनने की अनुमति केंद्र की भाजपा सरकार ने रोकी न होती तो इस समय ‘जेवर’ के साथ ‘चूड़ियों’ को भी जुड़ने का मौका मिलता और उप्र का वैकासिक श्रृंगार पूर्णता की ओर बढ़ता। सपा ही देगी उप्र के विकास को नयी उड़ान।

अपने इस ट्वीट के जरिए अखिलेश यादव बता रहे हैं कि उत्तर प्रदेश की वैकासिक श्रृंगार को बीजेपी ने पूरा नहीं होने दिया। इसके साथ अखिलेश नारा दे रहे हैं कि सपा ही देगी उप्र के विकास को नयी उड़ान।

BJP UP ने सपने देखने को कहा

अखिलेश यादव के ट्वीट के बाद बीजेपी उत्तर प्रदेश ने भी सपा नेता के मजे लिए हैं। बीजेपी यूूपी ने ट्वीट कर लिखा अखिलेश जी… आप जो सपना देख रहे हैं, उसे ट्वीट करना भूल गए हैं कि आप ही ने जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास किया था।हर बार की तरह झूठा क्रेडिट लेने में कोई शर्म नहीं है…

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में साल 2022 में 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है। ऐसे में राज्य में बड़ी बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास हो रहा है और अपनी उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं।

5 International Airport वाला पहला राज्य

यहां पर Noida International Airport की बात करें तो नोएडा इंटरनेशल एयरपोर्ट बनने के बाद उत्तर प्रदेश भारत का पहला ऐसा राज्य बन जाएगा जहां पर एक साथ पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट होंगे। साथ ही सरकार के इस प्रोजेक्ट से 1 लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। सरकार ने दावा  किया है कि 35 हजार करोड़ का निवेश हो सकता है। इस एयरपोर्ट से 1 करोड़  से अधिक यात्रियों को लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

Noida International Airport के बाद यूपी होगा भारत का पहला ऐसा राज्य जहां एक साथ होंगे 5 International Airport

Noida International Airport के शिलान्यास कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, ‘एयरपोर्ट उत्तरी भारत का logistic गेटवे बनेगा’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here