UP Election 2022: क्या होगा AAP-SP गठबंधन? अटकलों पर केजरीवाल ने दिया यह जवाब

0
384
CM Arvind Kejriwal
CM Arvind Kejriwal

UP Election 2022: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ में मुलाकात की थी। इन दोनों की तस्वीरें एक साथ आने के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया कि आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी का आगामी यूपी चुनाव के लिए गठबंधन हो सकता है। अब संजय सिंह और अखिलेश यादव की बैठक को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को कहा है “बैठक उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर थी”। अरविंद केजरीवाल के इस नपे-तुले बयान के बाद राजनीतिक सरगर्मियां और तेज हो जाएंगी क्योंकि उन्होंने गठबंधन की बात को नहीं नकारा और यह भी कह दिया कि यूपी की राजनीति को लेकर बात हुई यानि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दोनों का गठबंधन हो सकता है।

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के लोहिया ट्रस्ट में करीब 30 मिनट बैठकी जमाई थी। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच यूपी के चुनावी समीकरण और राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई। इसी के साथ इस बात के भी कयास लगाये जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच में यूपी विधानसभा को लेकर औपचारिक गठबंधन भी हो सकता है।

एक मुलाकात बदलाव के लिए: अखिलेश

आप नेता संजय सिंह ने इस मुलाकात के बाद कहा था, ‘अखिलेश यादव के साथ मुलाक़ात हुई। उत्तर प्रदेश को भाजपा से मुक्त कराने के लिए एक सामान्य मुद्दों पर रणनीतिक चर्चा हुई। गठबंधन को लेकर बातचीत तय होगी तो जानकारी दी जाएगी। सीटों को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई है ‘। वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा था, ”एक मुलाकात, बदलाव के लिए!”

इसे भी पढ़ें: यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के बाद शिवपाल यादव ने कहा- कांग्रेस बात करेगी तो मैं बिल्कुल तैयार

UP Election 2022: Sanjay Singh ने Akhilesh Yadav से की मुलाकात, SP-AAP गठबंधन की अटकलें तेज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here