“अगले 15 से 20 दिनों में गिर जाएगी शिंदे-फडणवीस सरकार”, संजय राउत का दावा

पिछले साल शिंदे और 39 विधायकों ने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ की थी बगावत

0
59
Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut:महाराष्ट्र में जब से शिंदे की सरकार बनी है तब से शिवसेना सांसद(उद्धव गुट) संजय राउत इस सरकार को किसी न किसी बहाने निशाने पर लेते रहे हैं। एक बार फिर से उन्होंने शिंदे-फडणवीस की सरकार को टारगेट किया है। संजय राउत ने कहा,”शिंदे-फडणवीस’ सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका है, सिर्फ तारीख का ऐलान होना बाकी है। मैंने पहले ही कहा था कि शिंदे सरकार फरवरी में गिर जाएगी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले में देरी के कारण इस सरकार की लाइफलाइन बढ़ गई। यह सरकार अगले 15-20 दिनों में गिर जाएगी।” पत्रकारों से बात करते हुए, राउत ने कहा कि उनकी पार्टी अदालत के आदेश का इंतजार कर रही थी और उम्मीद कर रही थी कि न्याय होगा।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut:सुप्रीम कोर्ट के लंबित फैसले को लेकर राउत ने किया दावा

दरअसल, संजय राउत, ठाकरे नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने वाले शिवसेना के 16 विधायकों (शिंदे की पार्टी के) को अयोग्य ठहराने की मांग करने वाली दलीलों के एक बैच पर लंबित सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान कहा,“मौजूदा मुख्यमंत्री और उनके 40 विधायकों की सरकार 15-20 दिनों में गिर जाएगी। इस सरकार का डेथ वारंट जारी हो चुका है। अब यह तय किया जाना है कि कौन इस पर हस्ताक्षर करेगा।”

पिछले साल शिंदे और 39 विधायकों ने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ की थी बगावत
मालूम हो कि महाराष्ट्र में अभी एकसाथ शिंदे के नेतृत्व में सरकार है और बीजेपी के साथ गठबंधन है। यहां पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस उप मुख्यमंत्री हैं। बता दें कि पिछले साल जून में, शिंदे और 39 विधायकों ने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी, जिसके परिणामस्वरूप ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार (जिसमें एनसीपी और कांग्रेस भी शामिल हैं) गिर गई थी। उसके बाद एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन किया। 30 जून 2022 को शिंदे ने उप मुख्यमंत्री के रूप में भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

शीर्ष अदालत ने पिछले महीने राज्य में पिछले साल के राजनीतिक संकट से संबंधित उद्धव ठाकरे और सीएम एकनाथ शिंदे गुटों की क्रॉस-याचिकाओं के एक बैच पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

यह भी पढ़ेंः

Karnataka Election 2023: पूर्व CM जगदीश शेट्टार भाजपा छोड़ कांग्रेस में हुए शामिल, बोले-BJP ने मुझे …

“एक नाबालिग सहित 7 महिला खिलाड़ियों ने की शिकायत लेकिन…”, WFI अध्यक्ष के खिलाफ यौन शोषण मामले में जंतर-मंतर पर पहलवानों का फिर ‘दंगल’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here