पुलिस मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी Rayees Ahmad Bhat, ऑनलाइन न्यूज पोर्टल ‘वैली न्यूज सर्विस’ चला रहा था आतंकी पत्रकार

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि आतंकी अपराधों में एक पूर्व पत्रकार की संलिप्तता मीडिया के दुरुपयोग का एक स्पष्ट मामला है।

0
316
Rayees Ahmad Bhat
Rayees Ahmad Bhat

Rayees Ahmad Bhat: श्रीनगर के रैनावारी इलाके में बुधवार सुबह मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों में से एक की पहचान रईस अहमद भट के रूप में हुई है। भट अनंतनाग में एक ऑनलाइन समाचार पोर्टल ‘वैली न्यूज सर्विस’ चलाता था। भट पिछले साल अगस्त में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी रैंक में शामिल हो गया था। जिसके बाद से वो कश्मीर पुलिस नजरों में आ गया था।

download 2 10
Rayees Ahmad Bhat

Rayees Ahmad Bhat पर दर्ज हैं गो FIR

पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ आतंकी अपराधों के लिए पहले से ही दो प्राथमिकी दर्ज हैं। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि आतंकी अपराधों में एक पूर्व पत्रकार की संलिप्तता मीडिया के दुरुपयोग का एक स्पष्ट मामला है। वहीं कश्मीर ज़ोन पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्ववीट किया गया कि मारे गए स्थानीय आतंकवादियों में से एक प्रतिबंधित टेरर संगठन लश्कर के पास मीडिया का पहचान पत्र (आईडी) था। यह मीडिया के दुरुपयोग का एक स्पष्ट मामला इंगित करता है।

download 1 10
Rayees Ahmad Bhat

मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकवादी है हिलाल अहमद रहम

मुठभेड़ में मारे गए एक अन्य आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा निवासी हिलाल अहमद रहम के रूप में हुई है। हिलाल भी ‘सी’ श्रेणी का आतंकवादी था। कुमार ने कहा कि दोनों नागरिक हत्याओं सहित कई हालिया आतंकी अपराधों में शामिल थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here