राजौरी में जहां आतंकियों ने 4 लोगों की कर दी थी हत्या वहीं IED ब्लास्ट, एक बच्चे की मौत

उपराज्यपाल ने किया मुआवजे का ऐलान

0
119
Rajouri IED Blast: आतंकी हमले और ब्लास्ट के बाद सर्च ऑपरेशन और प्रदर्शन जारी
Rajouri IED Blast: आतंकी हमले और ब्लास्ट के बाद सर्च ऑपरेशन और प्रदर्शन जारी

Rajouri IED Blast: राजौरी के डांगरी गांव में घुसकर रविवार को आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिसमें चार लोगों की मौत हुई थी। वहीं, आतंकी हमले में पीड़ित के घर के पास आज यानी सोमवार को आईईडी ब्लास्ट हुआ। इसमें एक बच्चे की मौत हुई है। इसके साथ ही अभी तक पांच लोगों के जख्मी होने की खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, रविवार को हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों के पीड़ित परिवार को उपराज्यपाल ने मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने हमले की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों नहीं बख्शे जाने की भी बात कही है।

Rajouri IED Blast: आतंकी हमले के बाद लोगों का प्रदर्शन
Rajouri IED Blast: आतंकी हमले के बाद लोगों का प्रदर्शन

Rajouri IED Blast: एक और संदिग्ध IED बरामद

राजौरी के डांगरी में नए साल के दिन आतंकियों ने घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, इस आतंकी हमले में 8 से अधिक लोग जख्मी भी हुए हैं, जिन्हे अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस हमले के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था और वे डांगरी में मुख्य चौक पर आकर विरोध प्रदर्शन कर ही रहे थे कि तबतक डांगरी में एक विस्फोट हो गया। जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया “राजौरी के डांगरी गांव में कल हुई फायरिंग की घटना में पीड़ित के घर के पास धमाका हुआ। चोट लगने के कारण एक बच्चे की मौत हो गई है, वहीं 5 लोग जख्मी हैं और एक की हालत गंभीर है। एक और संदिग्ध आईईडी देखा गया, जिसे हटाया जा रहा है।”

न्यूज एजेंसी एएनआई की सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम राजौरी जिले के ऊपरी डांगरी गांव का दौरा कर सकती है। वहीं, इस हमले से आक्रोश स्थानीय लोग एलजी और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

उपराज्यपाल ने किया मुआवजे का ऐलान
वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। उपराज्यपाल ने कहा “मैं राजौरी में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि इस घृणित हमले के पीछे जो लोग हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

उपराज्यपाल के ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई कि कायरतापूर्ण हमले में जान गंवाने वाले प्रत्येक लोगों के पीड़ित परिवार को 10 लाख और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी। गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये दिए जाएंगे। अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

क्या बोले रक्षा विशेषज्ञ?
सोमवार को हुए आतंकी हमले को लेकर रक्षा विशेषज्ञ पीके सहगल ने अपनी बात कही है। उन्होंने कहा “कल राजौरी के मुस्लिम बहुसंख्यक इलाके में 3 हिंदुओं के घरों पर हमला किया गया। इनका मकसद उस इलाके में हिंदुओं में खौफ पैदा करना था। भारत सरकार को अल्पसंख्यकों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस तरह के इरादे सफल न हों।” उन्होंने आगे कहा “जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है उनको अगले 3-4 दिनों में मार-गिराया जाना चाहिए।”

यह भी पढ़ेंः

Rajasthan Train Accident: राजस्थान में बड़ा ट्रेन हादसा! एक्सप्रेस ट्रेन की 11 बोगियां पटरी से उतरी, राहत-बचाव कार्य जारी

रेड जोन में हैं क्रिप्टो मार्केट की कई करेंसी, जानें Bitcoin समेत अन्य का कारोबार…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here