Chennai को बारिश ने किया बेहाल, अभी राहत की उम्मीद नहीं

0
467
Chennai Rains
Chennai Rains

तामिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई (Chennai) को बिन मौसम की बरसात ने बेहाल कर दिया है। आसमान से आफत बरस रही है। इस आफत के नीचे चेन्नई की जनता भीग रही है। कुछ समय पहले इंद्र देव का प्रकोप केरल में दिखाई दे रहा था अब यह प्रकोप चेन्नई में दिख रहा है। सड़कों  पर चारों तरफ पानी ही पानी है। सड़कों पर नदियां बह रही हैं। जनता त्योहारों के मौके पर अपने घर में रहने को मजबूर है।

मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कोरोना काल में बड़ी मुश्किल से बच्चों का स्कूल खुला था। इस बारिश ने बच्चों का स्कूल बंद करा दिया है। बेमौसम की बारिश से जनता को इनती जल्दी राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभगा के अनुसार चेन्नई  में 11 नवम्बर 2021 को भारी बारिश होने वाली है।

चेन्नई की सुंदरता उसके सुंदर बीच हैं। पर इस बारिश ने बीच और समुद्र को अपने आगोश में ले लिया  है। जहां नजरे घुमाओं बारिश का पानी नजर आता है। देश के सबसे बड़े मेट्रोपोलिटन शहरों में शामिल चेन्नई की हालत देख हर कोई हैरान है।

262 घर तबाह

लगातार हो रही बारिश के कारण चारों तरफ पानी भर गया है। पानी के निकलने के लिए कोई राह नहीं बची है। जनता घरों में कैद हो गई है। सुरक्षा के लिहाज से स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है। बता दें कि चेन्नई के पॉश इलाकों में से एक अशोक नगर और केके नगर का नजारा भयावह है। भारी बारिश के कारण यहां पर 262 से अधिक घर ताबह हो गए हैं। कुछ लोगों के मौत की भी खबर है।

NDRF के मुताबिक, चेन्नई में अब तक 1,723 लोगों को राहत शिविरों में ले जाया जा चुका है जो 22 जगहों पर हैं। अगर बुधवार को बारिश शहर में तबाही मचाती है तो 140 से ज्यादा शिविरों में लोगों को ले जाया जाएगा। आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण 11 लाख से अधिक भोजन के पैकेट जरूरतमंदों को बांटे जा चुके हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा किया और खुद लोगों को खाने के पैकेट बांटे।

यह भी पढ़ें:

Tamil Nadu की राजधानी Chennai में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, तस्वीरों में देखें जलजमाव

Tamil Nadu की राजधानी Chennai हुई पानी- पानी, बारिश से 260 घर तबाह, देखें तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here