केजरीवाल कैबिनेट के मंत्री Rajendra Pal Gautam ने दिया इस्तीफा, देवी-देवताओं के खिलाफ शपथ से मचा था बवाल

राम-कृष्ण को नहीं मानने की दिलाई थी शपथ

0
189
Rajendra Pal Gautam
Rajendra Pal Gautam

Rajendra Pal Gautam: दिल्ली के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वे सीएम अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट में समाज कल्याण मंत्री थे। दरअसल, हाल ही में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam), दिल्ली में एक ऐसे कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जिसमें हिन्दू देवी-देवताओं के खिलाफ लोगों को शपथ दिलाई गई थी। उसका वीडियो वायरल होने पर बीजेपी ने मंत्री राजेंद्र गौतम को निशाने पर ले लिया था। भाजपा ने केजरीवाल से जल्द ही मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को बर्खास्त कर उचित कार्रवाई करने की मांग की थी। वहीं, अब खुद मंत्री राजेंद्र गौतम अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इसकी जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर की है।

Rajendra Pal Gautam
Rajendra Pal Gautam

Rajendra Pal Gautam ने कहा- मैं कई बंधनों से हुआ मुक्त

बता दें कि राजेंद्र पाल गौतम ने अपना इस्तीफा सीएम अरविंद केजरीवाल को भेज दिया है। उन्होंने रविवार को ट्वीट कर कहा “आज महर्षि वाल्मीकि जी का प्रकटोत्सव दिवस है एवं दूसरी ओर मान्यवर कांशीराम साहेब की पुण्यतिथि भी है। ऐसे संयोग में आज मैं कई बंधनों से मुक्त हुआ और आज मेरा नया जन्म हुआ है। अब मैं और अधिक मज़बूती से समाज पर होने वाले अत्याचारों व अधिकारों की लड़ाई को बिना किसी बंधन के जारी रखूंगा।”

इस्तीफे को लेकर राजेंद्र पाल गौतम ने न्यूज एजेंसी एनआई से कहा “इस तरह के मुद्दे देश के करोड़ों लोगों द्वारा दोहराई गई शपथों से पैदा हुए हैं। बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाया है, मेरा और मेरी पार्टी का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं।”

राम-कृष्ण को नहीं मानने की दिलाई थी शपथ

मिली जानकारी के अनुसार, हाल ही में कैबिनेट मंत्री रहते हुए राजेंद्र पाल गौतम, बौद्ध महासभा के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। कार्यक्रम का वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी ने भी निशाना साधा था। वीडियो में बौद्ध संत लोगों को शपथ दिलाते दिखाई दे रहे थे। मौके पर राजेंद्र पाल गौतम भी मौजूद थे।

शपथ में कहा जा रहा था “मैं ब्रह्मा, विष्णु, महेश को कभी ईश्वर नहीं मानूंगा और ना ही उनकी पूजा करूंगा। मैं राम और कृष्ण को ईश्वर नहीं मानूंगा और ना ही उनकी कभी पूजा करूंगा। मैं गौरी गणपति आदि हिंदू धर्म के किसी भी देवी देवताओं को नहीं मानूंगा और ना ही उनकी पूजा करूंगा।” बताया गया था कि वह कार्यक्रम दिल्ली में दशहरा के दिन करोलबाग के आंबेडकर भवन में हुआ था।

यह भी पढ़ेंः

Viral Video: वकील का दिखा तालिबानी रूप, सरेराह पत्नी को बाल पकड़कर पीटा

Viral News: घर के नीचे छिपा था खजाना, एक झटके में करोड़पति बने पति-पत्नी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here