कांग्रेस नेता अमित पाटकर ने BJP पर साधा निशाना, कहा- Bharat Jodo Yatra समाप्त होते ही भाजपा की अंतिम यात्रा हो जाएगी शुरू

GPCC अध्यक्ष ने आगे कहा कि राहुल गांधी "भारत को एकजुट करने" के लिए चल रहे हैं और देश में सांप्रदायिक सद्भाव, शांति और एकता का संदेश फैला रहे हैं।

0
169
कांग्रेस नेता अमित पाटकर ने BJP पर साधा निशाना
कांग्रेस नेता अमित पाटकर ने BJP पर साधा निशाना

Bharat Jodo Yatra: गोवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा कि जब कश्मीर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा समाप्त होगी, तो भारतीय जनता पार्टी की ‘अंतिम यात्रा’ शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शाखाओं से नफरत का सबक लिया है।” उन्हें भारत की आजादी और गोवा की आजादी में कांग्रेस के योगदान को समझने के लिए भारत का इतिहास पढ़ना चाहिए।” पाटकर की टिप्पणी कर्नाटक के उडुपी में सीएम सावंत के बयान के जवाब में आई है।

goa cm pramod sawant says no decision on leadership yet parliamentary board will decide 1646991005
सीएम प्रमोद सावंत

अमित पाटकर ने सीएम प्रमोद सावंत पर कसा तंज

सीएम सावंत ने कहा था कि अगर कांग्रेस 1947 में भारत जोड़ो यात्रा करती, तो गोवा को जल्दी आजाद किया जा सकता था। अमित पाटकर ने पूछा है कि आप उस व्यक्ति से क्या उम्मीद कर सकते हैं जो 1973 में पैदा हुआ है और जिसने अपना समय शाखाओं में नफरत, सांप्रदायिक संघर्ष और विभाजनकारी राजनीति का सबक लेते हुए बिताया है?”

पाटकर ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री को महात्मा गांधी की ‘माई एक्सपेरिमेंट विद ट्रुथ’, पंडित जवाहर लाल नेहरू की ‘डिस्कवरी ऑफ इंडिया’ और स्वतंत्रता आंदोलन और गोवा की मुक्ति पर अन्य पुस्तकों को पढ़ने की सलाह देता हूं। इससे उन्हें इतिहास के सच्चे ज्ञान के साथ खुद को प्रबुद्ध करने में मदद मिलेगी और उन्हें शर्मिंदगी से भी बचाया जा सकेगा।

Bharat Jodo Yatra
Bharat Jodo Yatra

भारत को एकजुट करने के लिए चल रहे हैं राहुल गांधी-अमित पाटकर

GPCC अध्यक्ष ने आगे कहा कि राहुल गांधी “भारत को एकजुट करने” के लिए चल रहे हैं और देश में सांप्रदायिक सद्भाव, शांति और एकता का संदेश फैला रहे हैं। ऐतिहासिक मार्च में हर दिन लाखों लोग उनके साथ शामिल हो रहे हैं। पाटकर ने कहा कि यह मार्च भारतीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here