Delhi Liquor Policy: ‘थोड़ी-थोड़ी’ पीने वालों के लिए खुशखबरी! आबकारी नीति पर केजरीवाल सरकार ने लिया यू-टर्न

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि नई पॉलिसी आने से जो भ्रष्टाचार चल रहा था वो रुक गया। वो खत्म हो गया तो इन लोगों ने प्लान बनाया कि इस नई पॉलिसी को खत्म कर दिया जाए।

0
317
Liquor size
Liquor size

Delhi Liquor Policy: दिल्ली में शराब की नई पॉलिसी को लेकर कभी हंगामा देखने को मिलता है तो कभी कन्फ्यूजन खत्म होने का नाम ही नहीं लेता है। बीते शनिवार को राजधानी में शराब के ठेकों पर भाड़ी भीड़ देखने को मिली। इस बीच केजरीवाल सरकार पुराने शराब नीति को लेकर यू टर्न ले लिया है और कहा कि अभी ओल्ड पॉलिसी लागू नहीं किया जाएगा, बल्कि नई पॉलिसी को एक महीने के लिए और बढ़ाया जा रहा है।

केजरीवाल सरकार का कहना है कि मौजूदा आबकारी नीति 1 अगस्त से बढ़ाकर सितंबर तक जारी रह सकती है क्योंकि अचानक पुरानी नीति को लागू करने से शराब की किल्लत हो सकती है। जिसकी वजह से एक अगस्त से पुरानी पॉलिसी को लागू करना मुश्किल है। हालांकि, केजरीवाल सरकार की ओर से आधाकारिक आदेश अभी आना बाकी है।

Delhi Liquor price
Delhi Liquor Policy: केजरीवाल सरकार ने लिया यू टर्न

बता दें कि बीते शनिवार को केजरीवाल सरकार ने एक प्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि वो पुरानी नीति को ही लागू करेगी। अब केजरीवाल सरकार ने यू-टर्न लेते हुए कहा है कि अभी ओल्ड पॉलिसी लागू नहीं किया जाएगा, बल्कि नई पॉलिसी को एक महीने के लिए और बढ़ाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, AAP सरकार का कहना है कि मौजूदा नीति सितंबर तक जारी रह सकती है। शराब नीति पर अभी कैबिनेट का कोई बड़ा फैसला नहीं है क्योंकि सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए कम से कम 48 घंटे की आवश्यकता है और नोटीफिकेशन के बाद ही नई सरकारी दुकानें काम कर सकेंगी।

Delhi Liquor Policy: राजधानी में बंद हो सकती हैं शराब की कई और दुकानें, पुराने तरीके से ही मिलेगी शराब?
Delhi Liquor Policy: पुरानी नीति से बढ़ सकती है शराब की किल्लत

Delhi Liquor Policy: “पुरानी नीति से बढ़ सकती है शराब की किल्लत

दरअसल, केजरीवाल सरकार का कहना है कि अचानक नई पॉलिसा को खत्म करने से शहर में प्राइवेट शराब की दुकानों के अलावा होटल, क्लब और BAR वाले रेस्टोरेंट और थोक के संचालन के लिए जो लाइसेंस जारी हुआ था वो खत्म हो जाएगा। इससे 31 जुलाई के बाद राजधानी में शराब की किल्लत हो जाएगी। ऐसे में सरकार इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था पर काम कर रही है तब तक के लिए नई शराब नीति को एक महीने के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Delhi News
Delhi Liquor Policy: नई पॉलिसी से खत्म होता भ्रष्टाचार

“नई पॉलिसी से खत्म होता भ्रष्टाचार

बीते शनिवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि नई पॉलिसी आने से जो भ्रष्टाचार चल रहा था वो रुक गया। वो खत्म हो गया तो इन लोगों ने प्लान बनाया कि इस नई पॉलिसी को खत्म कर दिया जाए। उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक-एक करके जितने प्राइवेट दुकान वाले आए थे उनको ED और CBI की धमकी दी जा रही थी। इससे बहुत सारे शराब की दुकान चलाने वाले चले गए।

बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना

वहीं, बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने पुरानी नीति लागू करने को लेकर केजरीवाल पर निशाने साधते हुए कहा कि केजरीवाल और उनकी गैंग को जेल जाने डर है। इसलिए कोई पाप करने के बाद कोई नीति वापस लेने से कुछ नहीं होगा जब तक लूट का पैसा वापस नहीं आएगा न दिल्ली की जनता छोड़ेगी और हम सांसद भी नहीं छोड़ने वाले हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here