Delhi Liquor Price: दिल्ली में 4 अप्रैल से मिलेगी शराब पर बंपर छूट, Discount सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

आपको बता दें कि दिल्ली में शराब की कीमतों में इस तरह के डिस्‍काउंट ऑफर्स पहले भी दिए गए थे लेकिन फिर दिल्ली सरकार द्वारा इसे फरवरी में बंद कर दिया गया था।

0
626
Delhi Liquor price
Delhi Liquor price

Delhi Liquor Price: देश की राजधानी दिल्ली में शराब (Liquor) की कीमतों में एक बार फिर छूट मिलने वाली है। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि निजी दुकानों को शराब के अधिकतम खुदरा मूल्य (MRP) पर 25 फीसदी तक की छूट देने की अनुमति दे दी गई है। यानी 1,000 रुपये MRP वाली बोतल पर अधिकतम छूट 250 रुपये होगी। शराब पर मिलने वाली यह छूट सोमवार यानी कि 4 अप्रैल से लागू होने वाली है।

Delhi Liquor price
Delhi Liquor price

आपको बता दें कि दिल्ली में शराब की कीमतों में इस तरह के डिस्‍काउंट ऑफर्स पहले भी दिए गए थे लेकिन फिर दिल्ली सरकार द्वारा इसे फरवरी में बंद कर दिया गया था, जिसे कोविड से संबंधित दिशानिर्देशों के उल्लंघन का हवाला देते हुए बंद किया गया था।

Delhi Liquor price
Delhi Liquor price

Delhi Liquor price: एक्‍साइज कमिश्‍नर ने कहा सरकार किसी भी वक्‍त डिस्‍काउंट बंद कर सकती है

दिल्ली के आबकारी आयुक्त द्वारा शुक्रवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के NCT के अधिकार क्षेत्र में दिल्ली उत्पाद शुल्क नियम, 2010 के तहत, 25 साल से ज्‍यादा उम्र वाले किसी व्‍यक्ति को एक तय सीमा में ही शराब बेची जा सकती है। भारतीय और विदेशी शराब के लिए 9 लीटर की लिमिट है। इतना ही नहीं दिल्‍ली एक्‍साइज कमिश्‍नर आरव गोपी कृष्‍ण ने अपने आदेश में यह भी कहा है कि जनहित में सरकार किसी भी वक्‍त डिस्‍काउंट (Delhi Liquor Price) बंद कर सकती है।

Delhi Liquor price
Delhi Liquor price

यह भी कहा गया कि एक व्‍यक्ति को अधिकतम कितनी शराब बेची जा सकती है, उसका जिक्र दिल्‍ली एक्‍साइज रूल्‍स में है। इसलिए शराब की दुकानों को इस नियम का सख्‍ती से पालन करना होगा। आगे कहा कि, लाइसेंसधारी लाइसेंस के नियमों और शर्तों का सख्ती से पालन करेंगे और यदि कोई उल्लंघन पाया जाता है तो उनके खिलाफ दिल्ली आबकारी अधिनियम और अन्य नियमों के तहत सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here