Rajasthan में इस तारीख को खुलेंगे स्कूल, पढ़ें नई Corona Guidelines

0
359
Teachers of Delhi schools
Teachers of Delhi schools

Rajasthan School Reopen:कोरोना के मामलों में देशभर में कमी देखी जा रही है। कोरोना को कमजोर होते देख राज्य सरकारें कई पाबंदियों को हटा रही हैं। दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) हटा दिया है। वहीं महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने स्कूल और कॉलेजों को खोलने का आदेश दिया है। इसी कड़ी में राजस्थान (Rajasthan) सरकार ने भी 1 फरवरी से 10वीं और 12वीं कक्षा तक स्कूल खोलने का फैसला किया है। सरकार ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि मामलों में कमी को देखते हुए स्कूल खोला जा रहा है । इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प जारी रहेगा।

Rajasthan सरकार ने क्या कहा?

Rajasthan Corona Guidelines
Rajasthan Corona Guidelines

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को कोरोना की नई गाइडलाइंस जारी कर दी है, इसमें स्कूल खोलने के ऐलान के साथ Weekend Curfew हटा दिया गया है। इस बात की जानकारी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने लिखा, वैक्सीनेशन से इस भयावह बीमारी के असर को कम करने में मदद मिली है। राजस्थान में भी अभियान चलाकर हम शत-प्रतिशत टीकाकरण की ओर बढ़ रहे हैं। सभी लोग वैक्सीन की दोनों डोज आवश्यक रूप से लगाएं एवं कोविड प्रोटोकॉल की पालना निरन्तर करते रहें।

बता दें कि अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अभय कुमार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक, विद्यार्थियों को माता पिता/ अभिभावक की लिखित सहमति के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। राजस्थान में बाजार, माॅल व व्यापारिक प्रतिष्ठान अब रात 10 बजे तक खुल सकेंगे जबकि रविवार का जन अनुशासन कर्फ्यू समाप्त कर दिया गया है। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के मामले कम होने के मद्देनजर शुक्रवार रात संशोधित दिशानिर्देश जारी किए हैं।

Rajasthan के बाद यूपी की बारी

Rajasthan Corona Guidelines
Rajasthan Corona Guidelines

कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार के कारण योगी सरकार ने अब 6 फरवरी तक स्‍कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। इससे पहले यूपी सरकार के गृह विभाग ने 30 जनवरी तक स्‍कूल और कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here