पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में भ्रष्टाचार का गड्ढा, कई गाड़ियां धंसी

बता दें कि 22 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवंबर 2021 को किया गया था। इसका लोकार्पण खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

0
217
Purvanchal Expressway: साल भर के भीतर ही धंस गई पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे की सड़कें, हुआ 15 फीट गड्ढा, कई गाड़ियां गिरीं
Purvanchal Expressway: साल भर के भीतर ही धंस गई पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे की सड़कें, हुआ 15 फीट गड्ढा, कई गाड़ियां गिरीं

Purvanchal Expressway: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेव-वे के निर्माण के दावों की पोल इसी बरसात में खुल गई। लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाला पूर्वांचल एक्स्प्रेव-वे दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश में धंस गया। सड़क धंसने से करीब 15 फीट गहरा गड्ढा हो गया। देर रात इस रास्ते से गुजर रही कई गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने की खबर मिली है। हालांकि, गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

Purvanchal Expressway: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में भ्रष्टाचार का गड्ढा, कई गाड़ियां धंसी
Purvanchal Expressway

फिलहाल यूपीडा (UPEIDA) की ओर से गड्ढे को रातों-रात ठीक कर दिया गया है। मगर इस खबर के सामने आने के बाद से ही यूपी कांग्रेस ने योगी सरकार को घेर लिया है। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सरकार के भ्रष्टाचार का इससे बड़ा साक्ष्य क्या होगा?

बता दें कि 22 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवंबर 2021 को किया गया था। इसका लोकार्पण खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। इस प्रोजेक्ट से जनपद लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को जोड़ा गया था।

पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे में कई खासियत है। एक्स्प्रेस-वे पर आपातकालीन स्थिति में बारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों के लैंडिंग/टेकऑफ भी कर सकते हैं। इसके लिए सुल्तानपुर में 3.2 किलोमीटर की लंबी हवाई पट्टी का निर्माण भी किया गया है। राज्य में दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते इस पूर्वांचल एक्स्प्रेस-वे में हलियापुर के पास अचानक सड़क धंस गई और लगभग 15 फीट का गड्ढा हो गया। हालांकि, यूपीडा ने इसे रातों-रात ठीक करने का काम भी कर दिया। मगर अब इसके निर्माण को लेकर कई सवाल किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here