Haryana में कक्षा के दौरान छत गिरने से 25 से अधिक छात्र घायल, 5 की हालत गंभीर

0
275
Roof collapses during class in Haryana
Roof collapses during class in Haryana

Haryana के सोनीपत (Sonipat) में गुरुवार को एक स्कूल की इमारत की छत गिरने से 25 से अधिक छात्र चोटिल हो गए। यह घटना सोनीपत के गन्नौर की है। इस हादसे के तुरंत बाद घायल छात्रों को गनौर के सामुदायिक अस्पताल ले जाया गया और जहां उनका इलाज चल रहा है।

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना में तीन से अधिक मजदूर भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्टों ने बताया कि पांच छात्रों की हालत गंभीर है और उन्हें खानपुर के PGI रेफर कर दिया गया है।

Ganaur के CMO गनौर राजकिशोर Rajkishor ने बताया, “करीब 25 बच्चे और 3 मजदूर भर्ती हैं, जिनमें से 5 बच्चों को रेफर कर दिया गया है और बाकी को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।”

कक्षा के दौरान ही मरम्मत चल रही थी

सूत्रों के अनुसार, छत उस समय गिर गई जब जीवनानंद पब्लिक स्कूल में कक्षा 3 के छात्रों की कक्षा चल रही थी। घटना के वक्त बारिश के कारण तीनों कर्मचारी छत की मरम्मत कर रहे थे और अचानक से भवन की छत टूट कर बच्चों पर गिर गई और स्कूल में अफरा-तफरी मच गई, आनन-फानन में इन बच्‍चों को गन्नौर के स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। कुछ अभिभावक तो अपने बच्चों को प्राइवेट हॉस्पिटलों में भी उपचार के लिए लेकर गए हैं ।

More than 25 students injured in haryana

मामले की जांच शुरू हो गई

इस विषय को लेकर प्राथमिक जिला शिक्षा अधिकारी को जांच सौंप दी है और जांच प्रशासन को प्राप्त होने के तुरंत बाद स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि बच्चों की हालत फिलहाल सही है स्कूल के दो कमरे बहुत ही कमजोर हालत में थे और लोहे के गाटर और पत्थर की टुकड़ियों से छत बनी हुई थी जो टूट कर नीचे बच्चों पर गिर गई जिस विषय को लेकर जल्द जांच पूर्ण करवाई जा रही है।

फिलहाल स्कूल प्रशासन इस विषय को लेकर अभी कुछ बोल नहीं रहा है। घटना की सूचना मिलते ही गन्नौर के एसडीएम सुरेंद्र दुहन पुलिस प्रशासन के साथ मौके पर पहुंचे और स्कूल के भवन का जायजा लिया इस दौरान एसडीएम ने बताया कि यहां स्कूल प्रशासन की तरफ से लापरवाही बरती गई है।

यह भी पढें:

Kisan Mahapanchayat Update: सरकार पर वार के साथ किसान महापंचायत का समापन, जुटी थी भारी भीड़

किसान आंंदोलन को लेकर NHRC ने केंद्र और 4 राज्‍यों की सरकार को Notice जारी कर Report मांगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here