Uttar Pradesh News: कुशीनगर में पुलिस ने प्रेमी संग कराया युवती का निकाह, जानें क्‍या था मामला ?

Uttar Pradesh News: कुशीनगर में एक शादी का मामला सुर्खियों में है, जिसे सुनकर सभी हैरान हैं। कुशीनगर के एक गांव में दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा, शादी का रस्म भी शुरू हुई, लेकिन जब मौलवी ने दुल्हन से निकाह कबूलने के लिए कहा, तो कहानी में नया मोड़ आ गया।

0
594
Uttar Pradesh News
Uttar Pradesh News

Uttar Pradesh News: कुशीनगर में एक शादी का मामला सुर्खियों में है, जिसे सुनकर सभी हैरान हैं। कुशीनगर के एक गांव में दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा, शादी का रस्म भी शुरू हुई, लेकिन जब मौलवी ने दुल्हन से निकाह कबूलने के लिए कहा, तो कहानी में नया मोड़ आ गया। दुल्हन ने निकाह कबूलने से इंकार कर दिया और अपने प्रेमी से शादी करने की बात कह दी। इसके बाद निकाह की खुशी हंगामे में तब्‍दील हो गई। जानकारी के अनुसार दुल्‍हन पर जबरन निकाह करने का दबाव डाला जाने लगा। हंगामा बढ़ने पर मामले की सूचना स्‍थानीय पुलिस को दी। पुलिस बारात को थाने लेकर पहुंची और पुलिस की मौजूदगी में थाने के अंदर दुल्‍हन का निकाह उसके प्रेमी के साथ करवाया गया।

kusinagar police
UP Police
kusinagar police 2

Uttar Pradesh News: दुल्‍हन ने पुलिस को दी सूचना

मामला कुशीनगर के रामकोला थानाक्षेत्र के एक गांव का है। जहां एक युवती का निकाह नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के एक गांव में तय हुआ था। तय समयानुसार सोमवार को दूल्हा बारात समेत धूमधाम के साथ दुल्‍हन के घर पहुंचा। बारातियों के स्‍वागत सत्‍कार के बाद जैसे ही निकाह शुरू हुआ, जब बारी दुल्‍हन के निकाह कबूलने की आई, तो युवती ने शादी की बात कबूलने से इंकार कर दिया। इससे बारातियों के साथ-साथ युवती के घरवाले भी हैरान और परेशान हो गए।

घरवालों के दबाव बनाने से युवती नाराज हो गई और पुलिस को फोन मिलाकर जबरन शादी कराने की बात कही। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो समझाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं मानी तो सभी को थाने ले गई। थाने में युवती ने पुलिस को पूरा मामला बताया। उसने बताया कि वह रामकोला नगर के एक युवक से प्रेम करती है और उसी साथ निकाह करना चाहती है, जबकि परिजन दूसरे लड़के से निकाह करा रहे हैं, जिसका उसने विरोध किया है।.इस संबंध में पुलिस ने बताया कि युवती की इच्छा के अनुसार थाने में उसके प्रेमी के परिजनों को बुलाया। इसके साथ ही दोनों के परिजनों की सहमति से निकाह थाना परिसर में स्थित मजार में संपन्न कराया गया। दूसरी तरफ बारात को बिना दुल्हन के वापस लौटना पड़ा।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here