Odisha News: केंद्रीय मंत्री Bishweswar Tudu के खिलाफ FIR दर्ज, अधिकारियों ने लगाया मारपीट का आरोप

0
409
Bishweswar Tudu
Bishweswar Tudu

Odisha News: केंद्रीय मंत्री बिश्वेश्वर टुडू (Bishweswar Tudu) पर शुक्रवार को ओडिशा के मयूरभंज जिले में दो सरकारी अधिकारियों की पिटाई करने का आरोप लगा है। जिला योजना बोर्ड के उप निदेशक अश्विनी मल्लिक और सहायक निदेशक देबाशीष महापात्र को कथित तौर पर भाजपा कार्यालय में समीक्षा बैठक के लिए बुलाया गया था। जहां कथित तौर पर केंद्रीय मंत्री टुडू ने इन्हें कुर्सियों से पीटा। महापात्र के दाहिने हाथ में फ्रैक्चर है, जबकि मयूरभंज के सांसद मंत्री के कथित हमले के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। फिलहाल दोनों का बारीपदा अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Odisha News: अश्विनी कुमार मलिक और देबाशीष महापात्र ने लगाया आरोप

download 80 1
Bishweswar Tudu with PM

इस समय इलाज करा रहे जिला योजना एवं निगरानी बोर्ड के उप निदेशक अश्विनी कुमार मलिक और सहायक निदेशक देबाशीष महापात्र ने कहा कि टुडू ने समीक्षा बैठक के लिए दोनों को अपने गृहनगर बारीपदा में भाजपा पार्टी कार्यालय में बुलाया था। फिर दरवाजा अंदर से बंद कर दिया और उन पर कुर्सी से हमला कर दिया।
महापात्रा ने कहा कि समीक्षा बैठक के दौरान कुछ फाइलें साथ नहीं लाने पर टुडू उन पर भड़क गए। कार्यालय का दरवाजा अंदर से बंद करने के बाद मंत्री ने दोनों अधिकारियों की कथित तौर पर पिटाई की और कुर्सी से भी मारपीट की।

आईपीसी की धारा 161 और 506 के तहत मामला दर्ज

download 81 1
Odisha News: Bishweswar Tudu

कथित हमले के बाद देबाशीष महापात्रा का हाथ टूट गया, जबकि अश्विनी मलिक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों अधिकारियों को बारीपदा के पीआरएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया। ओड़िसा पुलिस ने दोनों अधिकारियों के शिकायत के आधार पर एमओएस बिश्वेश्वर टुडू के खिलाफ बारीपदा टाउन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 323, 325, 294,161और 506 के तहत मामला दर्ज किया है।

मंत्री बोले- मुझे बदनाम करने की साजिश

केंद्रीय राज्य मंत्री बिशेश्वर टुडू ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर कहा कि यह मुझे बदनाम करने की साजिश है। आगे पंचायत चुनाव है। ऐसे में मुझे बदनाम करने की यह विरोधी दलों की साजिश है। समीक्षा बैठक के लिए अधिकारी आए थे, मगर मैं व्यस्त था। ऐसे में मीटिंग करने से मना कर दिया।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here