NCP नेता Nawab Malik ने BJP के नेताओं को बताया ‘पियक्कड़’, कहा- इनके नेता कहते हैं थोड़ी-थोड़ी पिया करो

0
566
Nawab Malik
Nawab Malik

महाराष्ट्र सरकार की नई शराब नीति (Maharashtra New Liquor Policy) पर बीजेपी, शिवसेना और एनसीपी आमने सामने हैं। शिवसेना और एनसीपी भारतीय जनता पार्टी पर आरोप पर आरोप लगा रही हैं। बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार की नई शराब नीति का विरोध किया तो, एनसीपी के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कह दिया कि बीजेपी के सभी नेता “पियक्कड़” हैं। उन्होंने कहा कि शराब के ठेके बीजेपी वाले ही चलाते हैं। उनकी पार्टी में सबसे अधिक शराब पीने वाले हैं। बीजेपी के नेता कहते हैं कि थोड़ी-थोड़ी पिया करो।

Nawab Malik का बयान

nwab malik

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि जब से सरकार ने यह फैसला लिया है तब से बीजेपी इसका विरोध कर रही है इस तरह के फैसले गोआ की सरकार,शिवराज की सरकार और हिमाचल की सरकार ने भी लिया था,सबसे ज्यादा शराब की दुकाने बीजेपी के नेताओं की हैं क्या वो सभी अपना लाइसेन सरेंडर करेंगें?

उद्धव सरकार के इस फैसले पर लोकपाल बिल और काले कानून की वापसी की मांग करने वाले अन्ना हजारे ने न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में कहा था कि सुपरमार्केट में शराब की बिक्री की अनुमति देने का महाराष्ट्र सरकार का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। नशामुक्ति की दिशा में काम करना सरकार का कर्तव्य है, लेकिन मुझे यह देखकर दुख होता है कि यह वित्तीय लाभ के लिए निर्णय ले रही है, जिसके परिणामस्वरूप समाज में शराबियों की संख्या बढ़ेगी।

Nawab Malik ने कहा- सुपरमार्केट में बेची जा सकती है शराब

J45CFAY6SJGEZBGQ76HHAWQE7Q

जाहिर है महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) की नई शराब नीति के तहत अब राज्य में सुपरमार्केट और आस-पड़ोस की दुकानों में शराब बेची जा सकेगी। 27 जनवरी को महाराष्ट्र में राज्य मंत्रिमंडल ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इस नई पॉलिसी को लेकर सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मंदिरों या फिर शैक्षिक संस्थानों के पास इसकी बिक्री की इजाजत नहीं होगी।

बता दें कि राज्य सरकार ने कहा है कि 1,000 वर्ग फुट और उससे अधिक के सुपरमार्केट और दुकानें लाइसेंस शुल्क का भुगतान करके शराब बेच सकती हैं, हालांकि शराब की बिक्री के लिए नियमों का पालन करना होगा।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here