Sanchi Milk ने बढ़ाए रेट, फुल क्रीम में 5 रुपये, Toned Milk के दामों में 2 रुपये का इजाफा

0
438
sanchi Milk
sanchi Milk

Sanchi Milk: मध्य प्रदेश दुग्‍ध उपभोक्‍ताओं के लिए ये खबर थो़ड़ी परेशानी भरी हो सकती है। यहां के लोकल ब्रांड सांची ने दूध के दामों में इजाफा कर दिया है। अमूल के बाद अब सांची डेयरी ने अपने दूध के दाम 5 रुपये तक बढ़ा दिए हैं। 21 मार्च से बढ़े दामों पर उपभोक्‍ताओं को दूध उपलब्‍ध रहेगा।

इस संबंध में भोपाल दुग्ध सहकारी संघ ने आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कि दुग्ध संघ ने एमपी स्टेट को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन को दूध के दाम बढ़ाने को लेकर एक प्रस्ताव भेजा था। मालूम हो कि पिछले 2 वर्षों से सांची ब्रांड दूध के दाम नहीं बढ़े थे, लेकिन इस वर्ष अमूल की तर्ज पर सांची ने भी अपने दाम बढ़ाने का फैसला किया है। दूध का एक लीटर का पैकेट 48 रुपये की जगह 53 रुपये में मिलेगा।

saanchi milk1
Sanchi Milk Products

Sanchi Milk: फुल क्रीम दूध हुआ 57 रुपये लीटर

सांची फुल क्रीम दूध का 500ML का पैकेट पहले 27 रुपये में मिलता था। उसमें 2 रुपये का इजाफा किया गया है। लिहाजा अब वह 29 रुपये में मिलेगा। जबकि एक लीटर का पैकेट अब 57 रुपये में आएगा, जोकि पहले 53 रुपये का था। स्टैंडर्ड दूध ( शक्ति ) 500ML का पैकेट 25 की जगह अब 27 रुपये में मिलेगा। टोंड दूध ( ताजा ) 500ML का पैकेट 22 की जगह अब 24 रुपये का हो गया है। डबल टोंड दूध ( स्मार्ट ) 500ML का 20 रुपये से बढ़कर 24 रुपये का हो गया है। डबल टोंड दूध ( स्मार्ट ) 200ML का 9 की बजाय 10 रुपये में मिलेगा।

भोपाल सहकारी दुग्ध संघ द्वारा 15 अप्रैल तक के लिए अग्रिम कार्ड जारी किए जा चुके हैं। ऐसे उपभोक्ताओं के 21 मार्च से लागू होने वाली नई दरें लागू नहीं होंगी, इन्हें पुराने दामों पर सांची दूध मिलता रहेगा। भोपाल सहकारी दुग्ध संघ द्वारा जारी नई दरें भोपाल समेत 12 जिलों में लागू होगी। बाकी जिलों में क्षेत्रीय दुग्ध संघ दाम बढ़ाने का निर्णय लेंगे।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here