बाहुबली पूर्व विधायक Mukhtar Ansari पर कार्रवाई जारी, मां- बहन के नाम पर खरीदी गई 8 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क

0
158
Mukhtar Ansari News
Mukhtar Ansari News

Mukhtar Ansari: बाहुबली मुख्तार अंसारी भले ही जेल में बंद है लेकिन उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लगातार उनके करीबी रिश्तेदारों की संपत्तियों पर कार्रवाई की जा रही है। सीएम योगी के नेतृत्व में शनिवार 17 दिसंबर यानी आज गाजीपुर और हजरतगंज पुलिस ने करीब 8 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क किया है। जिसमें हजरतगंज कोतवाली के अंतर्गत डालीबाग स्थित दो प्लॉट शामिल है। पुलिस के मुताबिक मुख्तार अंसारी ने ये प्लॉट अपनी मां राबिया खातून उर्फ राबिया बेगम और बहन फहमीना अंसारी नाम पर खरीदा था। जिसके बाद अब गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की जा रही है।

मुख्तार पर आरोप है कि उन्होंने अवैध रूप से इन संपत्तियों को खरीदा था, अंसारी ने गलत तरीके से धन अर्जित किया है जिसे जिला मजिस्ट्रेट गाजीपुर के आदेश पर कुर्क किया जा रहा है। बताया गया है कि ये संपत्तियां अब हजरतगंज पुलिस की देखरेख में रखी जाएंगी। साथ ही अगर कोई भी व्यक्ति इस पर अवैध निर्माण का प्रयास करेगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

Mukhtar Ansari
Mukhtar Ansari

क्यों जेल में बंद है Mukhtar Ansari?

बता दें कि पूर्व विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी यूपी के बांदा जेल में बंद है। उन्हें गाजीपुर की कोर्ट द्वारा 10 साल की सजा सुनाई गई है। अंसारी पर गाजीपुर से लेकर वाराणसी, दिल्ली तक गैंगस्टर एक्ट समेत कई संगीन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। अंसारी के साथ उनके सहयोगी भीम सिंह को भी 10 साल की सजा सुनाई गई है। वहीं अब मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर केस में भी पुलिस चार्जशीट दाखिल करने में जुट गई है। इसपर जल्द ही फैसला आ सकता है। बताया जा रहा है कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा। इसके पहले फर्जी एंबुलेंस मामले में बाराबंकी पुलिस पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here