Lucknow में बारिश से बुरा हाल, घरों में घुसा पानी

0
524
lucknow rain
लखनऊ में बारिश की वजह से सड़कें पूरी तरह पानी से भर गईं

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कॉलोनियों, सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे कारण आना जाना दुश्वार हो गया है। लखनऊ में कई घरों में भी पानी भर गया है। बारिश की वजह से राजधानी के कई इलाकों में घंटों बिजली भी गुल रही। वहीं अब तक प्रदेश में दर्जन भर से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रशासन कर रही मदद

राजधानी में बीती रात से हो रही बारिश की वजह से कई पॉश कॉलोनियों में पानी भरने की घटनाएं भी सामने आई हैं। हजरतगंज के बालू अड्डे, पार्क रोड, विधानसभा मार्ग पर भी पानी भर गया है। जोरदार बारिश की वजह से कई सड़कें पूरी तरह पानी से भर गईं। हालांकि, प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य भी तेजी से चला रहा है और आम लोगों की समस्याओं को जल्द-से-जल्द दूर करने में लगा हुआ है। आम इलाकों से लेकर वीआईपी इलाकों तक जलभराव की स्थिति देखी जा रही है।

जारी किया गया Helpline Number

लगातार हो रही बारिश की वजह से लखनऊ प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। किसी भी सिविक समस्या, जल भराव, पेड़ गिरने आदि की घटनाओं पर नगर निगम के कंट्रोल रूम पर संपर्क करने को कहा गया है। इसके लिए जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, 6389300137/6389300138/6389300139 ये है। नंबर इसके अलावा, बिजली जाने पर हेल्पलाइन नंबर 1912 तथा अन्य किसी समस्या हेतु इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर कमांड सेंटर के नंबर 0522-4523000 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

luknow rain

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR में दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना,Yellow Alert किया गया जारी

दिल्ली, हरियाणा और यूपी में झमाझम बारिश, कई इलाकों में जलभराव की समस्या, आवागमन बाधित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here