EZC Meet: कोलकाता में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने संवाददाताओं से कहा, “हमने गृह मंत्री को पश्चिम बंगाल में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराया है। उन्हें पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों की भी जानकारी दी गई है।

0
116
EZC Meet
EZC Meet

EZC Meet: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में शनिवार (17 दिसंबर) को सुबह करीब 11 बजे पश्चिम बंगाल सचिवालय में EZC की बैठक हुई। पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की यह 25वीं बैठक थी। पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, सिक्किम और ओडिशा राज्य पूर्वी क्षेत्रीय परिषद के अंतर्गत आते हैं। अधिकारियों ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उनके झारखंड के समकक्ष हेमंत सोरेन, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और ओडिशा के कैबिनेट मंत्री प्रदीप अमत बैठक में शामिल हुए।

EZC Meet: बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा हुई

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में सुरक्षा मामलों के अलावा अंतरराष्ट्रीय सीमा से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई। सूत्रों ने बताया कि सीएम ममता बनर्जी ने बैठक में सीमा सुरक्षा का मुद्दा उठाया गया। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की सीमा से लगे बंगाल में घुसपैठ का मुद्दा अहम है और इसमें बीएसएफ से सहयोग की कमी है। बता दें कि बैठक में और किन मुद्दों पर चर्चा हुई अभी विस्तृत रिपोर्ट आनी बाकी है। बता दें कि इससे पहले जब गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता पहुंचे तो सीएम ममता बनर्जी ने गुलदस्ता भेंट करते हुए उनका स्वागत किया। वहीं, मुलाकात के दौरान दोनों दिग्गज नेता मुस्कुराते हुए नजर आए। अधिकारियों ने बताया कि बैठक के बाद केंद्रीय गृह मंत्री शिलांग के लिए रवाना होने वाले हैं।

download 2022 12 17T152505.052
EZC Meet

नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए

उम्मीद की जा रही थी कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठक में शामिल होंगे, लेकिन उनकी जगह उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आ गए। हाल ही में नीतीश कुमार जी-20 बैठक का निमंत्रण मिलने के बाद भी नहीं आए। बाद में वे ऑनलाइन माध्यम से बैठक से जुड़े रहे।

कोलकाता में बीजेपी नेताओं के साथ शाह की बैठक

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने संवाददाताओं से कहा, “हमने गृह मंत्री को पश्चिम बंगाल में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराया है। उन्हें पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों की भी जानकारी दी गई है। शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचने का आग्रह किया है। करीब 30 मिनट तक चली बैठक में पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here