भारत के विमानन क्षेत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच सभी एयरलाइंस कंपनियां घरेलू विमान सेवा में लोगों के लिए नए और लुभावने ऑफर्स लेकर आ रही है। एयर इंडिया के एक नए ऑफर से भारत में लोगों के लिए अब हवाई सफर करना सस्ता हो जाएगा। स्पाइस जेट एयरवेज के बाद भारत की सबसे नई एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने बाय वन फ्लाइ टू यानी (BUY 1 FLY 2) की योजना लागू की है। इस योजना के अंतर्गत फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास में प्रत्येक बुकिंग पर एक टिकट मुफ्त दी जाएगी। एयर इंडिया ने यात्रियों को आकर्षित करने के लिए नया ऑफर पेश किया है। सूचना के मुताबिक इस ऑफर पर बुकिंग और यात्रा दोनों 31 मई तक की जा सकती है।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि इस योजना का मक्सद फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास की श्रेणियों में यात्रियों की संख्या बढ़ाना है। इन श्रेणियों में ज्यादातर आधी सीटें खाली रह जाती हैं। आपको बता दें कि पिछले दो साल में घरेलू विमानन क्षेत्र में 20 फीसदी की दर से बढ़ोतरी हो रही है। इसके अलावा एयरलाइंस कंपनियां भी रियायती टिकटों के जरिए मांग को पूरा करने का प्रयास कर रही हैं।

इससे पहले स्पाइस जेट ने भी यात्रियों के लिए अनोखे और सस्ते ऑफर पेश किये थे।  स्पाइसजेट ने लक्की 7 सेल के नाम का एक ऑफर पेश किया था। इस ऑफर के तहत यात्री सभी कर सहित मात्र 777 रुपए में ही 22 फरवरी से 25 फरवरी के बीच टिकट बुक करा सकते थे। कंपनी ने बताया कि लक्की 7 सेल ऑफर के तहत कराई गई बुकिंग 9 मार्च से 13 अप्रैल तक की अवधि के लिए मान्य होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here