MonkeyVsDoge: Maharashtra में बंदरों-कुत्तों के बीच क्यों चल रही है खूनी जंग? 250 कुत्तों की ले चुके हैं जान

0
690
MonkeyVsDoge
MonkeyVsDoge

MonkeyVsDoge: खून का बदला खून यह लाइन इंसानों में इस्तेमाल होती है। साथ ही गैंगवार की कहानी भी आपने इंसानों की ही सुनी होगी। पर एक ऐसी खबर सामने आई है जिसमें बंदर (Monkey) और कुत्ते (Dogs) शामिल हैं। यहां पर बंदर, कुत्तों से खून का बदला खून से ले रहे हैं और गैंगवार कर रहे हैं। दरअसल महाराष्ट्र (Maharashtra) के बीड (Beed) जिले में इन दिनों जनवरों के बीच खूनी जंग चल रही है। बीड के एक गांव में कुत्तों और बदरों के बीच ऐसी गैंगवार चल रही है कि बंदरों ने अब तक तीन माह के भतीर 250 से अधिक कुत्तों को मार डाला है। स्थानीय लोग पिल्लों को बचाने की तमाम कोशिश कर रहे हैं लेकिन बंदरों से उन्हें बचा नहीं पा रहे हैं।

बंदर ले रहे हैं बदला

मिली जानकारी के अनुसार बंदरों और कुत्तों के बीच चल रही यह जंग मजलगांव के लावूल गांव की है। दोनों की लड़ाई पिछले तीन माह से चल रही है। पहले बंदर कुत्तों पर हमला करते हैं तो फिर कुत्ते बंदरों पर टूट पड़ते हैं। इस जंग में बंदर भारी पड़ रहे हैं। इसका खामियाजा चुकाना पड़ रहा है कुत्तों के बच्चों को। क्योंकि, मौका पाते ही बंदर कुत्तों के पिल्लों को लेकर ऊंची जगहों पर चढ़ जाते हैं और वहां से नीचे फेंक देते है और उनकी जान ले लेते हैं।

स्थानीय लोगों ने मीडिया को बताया कि बदरों और कुत्तों के बीच यह जंग तीन माह पहले तब शुरू हुई जब कुछ कुत्तों ने बंदरों के एक बच्चे को मार डाला था। तब से बंदर कुत्तों से बदला लेने के लिए उनके बच्चों की हत्या कर रहे हैं।

गांव से पिल्लों को किया साफ

बताया जा रहा है कि बंदरों ने कुत्तों के सभी बच्चों को मार दिया है। इलाके में एक भी बच्चा नहीं बचा है। गांव के लोग भी बंदरों के इस आतंक से डरे हुए हैं। बंदर झुंड में आते हैं और बच्चों पर हमला कर देते हैं। पिल्ले को गोद में उठाकर लेकर जाते हैं फिर किसी ऊंची जगह से नीचे फेंक देते हैं।

स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने कुछ बंदरों को पकड़ा भी है, लेकिन उनकी संख्या ज्यादा है। बंदरों से कुत्तों को बचाने की कोशिश में कई लोग घायल हो चुके हैं।

यह भी पढें:

Bhopal में एक परिवार के 5 लोगों ने कुत्ते पर ट्रायल करने बाद पिया जहर, दो की मौत

Attention! कुत्ते को हो गया Corona, संभल कर रहें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here