Meghalaya Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 60 उम्मीदवारों की लिस्ट

0
115
Meghalaya Assembly Election 2023
Meghalaya Assembly Election 2023

Meghalaya Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी ने मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार यानी 2 फरवरी को 60 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। लिस्ट जारी करने से पहले बीजेपी पार्टी की चुनाव समिति ने बुधवार को नई दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में एक बैठक की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई और नेता इस बैठक में शामिल हुए थे। फिलहाल भाजपा की मेघालय में केवल 2 सीटे हैं।

Meghalaya Assembly Election 2023: पीएम मोदी करेंगे मेघालय का दौरा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी जल्द ही मेघालय का दौरा करेंगे और कई चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। मेघालय में इसी महीने फरवरी विधानसभा चुनाव होने हैं। मेघालय में 60 सीटों की विधानसभा है और चुनावों के परिणाम 3 मार्च को आएंगे। पूर्व कैबिनेट मंत्री और NPP नेता Martin M Danggi को रानीकोर से सीट दी गई है। मेघालय में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है और नगालैंड में वह गठबंधन पार्टी नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के सहयोग से चुनाव लड़ेगी, जहां वह 60 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Meghalaya Assembly Election 2023
Meghalaya Assembly Election 2023

चुनाव आयोग ने तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा कुछ दिन पहले की थी। त्रिपुरा की सभी सीटों पर एक ही चरण में 16 फरवरी को मतदान होगा। मेघालय और नागालैंड में 27 फरवरी को मतदान होगा। तीनों राज्यों में दो मार्च को वोटों की गिनती होगी। भाजपा त्रिपुरा में सत्ता में है और नागालैंड में नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) और मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के साथ सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है। 

Fn8aLkoaMAEj2qy

यह भी पढ़ें:

Assembly Elections 2023: त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में चुनाव को लेकर अमित शाह के घर बड़ी बैठक, गठबंधन को लेकर हो सकता है फैसला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here