Mayawati ने Pre-Poll Survey पर पाबंदी लगाने की मांग की, चुनाव आयोग को लिखेंगी पत्र

0
281
Mayawati
Mayawati

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख और Uttar Pradesh की पूर्व मुख्‍यमंत्री Mayawati ने शनिवार को किसी भी चुनाव से 6 महीने पहले मीडिया सर्वे पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है, जिससे कि चुनाव परिणाम इससे प्रभावित न हो सकें। मायावती ने कहा कि वह जल्द ही इस मुद्दे को हल करने के लिए भारत के चुनाव आयोग (Election Commission of India) को एक पत्र लिखेंगी। मायावती की टिप्पणी एक समाचार चैनल के सर्वे के कुछ दिनों बाद आई है जिसमें दिखाया गया है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को सबसे अधिक सीटें मिल रही हैं।

कांशीराम को भारत रत्‍न देने की मांग की

लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल पर बसपा संस्थापक कांशीराम (Kanshiram) की 15वीं पुण्यतिथि को संबोधित करते हुए मायावती ने दिवंगत दलित नेता को भारत रत्न देने की मांग की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने उत्तर प्रदेश में सत्ता बदलने का मन बना लिया है। मायावती ने कहा कि चुनाव पूर्व सर्वे दिखा रहे थे कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के समय ममता बनर्जी पीछे चल रही थीं, लेकिन जब नतीजे आए, तो जो उम्मीद की जा रही थी, उसके विपरीत हुआ।

बसपा प्रमुख ने कहा कि जो लोग सत्ता का सपना देख रहे थे, उनके सपने चकनाचूर हो गए और ममता (बनर्जी) ने भारी बहुमत से वापसी की। लखनऊ में जनता को संबोधित करते हुए मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकारें राज्य मशीनरी का इस्तेमाल कर माहौल अपने पक्ष में कर रही हैं। अगर ये हथकंडे काम नहीं करते हैं तो पार्टी (भाजपा) हर सत्तारूढ़ राज्य में चुनावों को हिंदू-मुस्लिम रंग देने की कोशिश करती है।

मायावती ने पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि चुनाव जीतने के बावजूद, कुछ पार्टियों का काम भाजपा को फायदा पहुंचाना है। उन्होंने लोगों को चेतावनी भी दी कि ऐसी पार्टियों और संगठनों के प्रभाव में न आएं।

महंत Narendra Giri की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पर Mayawati ने उचित कार्रवाई की मांग की

BSP सुप्रीमो Mayawati ने काटा बाहुबली विधायक Mukhtar Ansari का टिकट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here