Manipur Violence: आरयन लेडी Irom Sharmila ने PM Modi से की राज्‍य में आने की अपील, कांग्रेस का राष्ट्रपति शासन लगाने पर जोर

Manipur Violence: मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। इस बाबत रविवार को राज्‍य के आला अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा-व्‍यवस्‍था से जुड़े हर पहलु पर बात की गई।

0
203
Manipur Violence top news today
Manipur Violence

Manipur Violence:मणिपुर में बीते 3 मई को आदिवासी आंदोलन में भड़की हिंसा के बाद अब तक कम से कम 52 लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। इस बाबत रविवार को राज्‍य के आला अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा-व्‍यवस्‍था से जुड़े हर पहलु पर बात की गई।
सुरक्षाबलों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर हिंसा खत्म करने और शांति बहाल करने को कहा।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने राज्य सरकार पर असफल होने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की अपील की है। दूसरी तरफ राज्य की आयरन लेडी इरोम शर्मिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राज्य में आने की अपील की है।

Manipur Violence. top news
Manipur Violence.

Manipur Violence: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने की राष्ट्रपति शासन लगाने की अपील

Manipur Violence: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, “मणिपुर में जारी हिंसा के बीच सभी सही सोच वाले भारतीयों को खुद से पूछना चाहिए कि उस बहुप्रचारित सुशासन का क्या हुआ
जिसका सभी से वादा किया गया था। अपने राज्य में बीजेपी को सत्ता में लाने के एक साल बाद ही मणिपुर के वोटर बहुत छला हुआ महसूस कर रहे हैं। ऐसे में हर हाल में यह राष्ट्रपति शासन का समय है।. राज्य सरकार उस काम में सक्षम नहीं है, जिसके लिए उसे चुना गया था।”

Manipur Violence: इरोम शर्मिला की अपील

Manipur Violence:मणिपुर की आयरन लेडी और सिविल राइट एक्टिविस्ट इरोम शर्मिला चानू ने हिंसा रोकने के लिए महिलाओं से मणिपुर की महिलाओं से आगे आने को कहा है।इरोम शर्मिला ने कहा, “मणिपुर जल रहा है और मैं अपने लोगों का दर्द देखकर बहुत दुखी हूं। मैं सभी मैतेई और आदिवासियों से एकजुट होने और हिंसा को खत्म करने की अपील करती हूं। महिलाओं को ‘प्रकृति माता’ की तरह काम करना चाहिए और शांति लाने के लिए अपनी शक्ति का उपयोग करना चाहिए।”इरोम शर्मिला ने प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और भारत के मुख्य न्यायाधीश से मणिपुर आने की अपील की।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here